Ajab GazabBollywoodIndia

फिल्मों में नहीं मिला काम, तो संजय दत्त ने खोला शराब का बिजनेस, हर महीने कमाते हैं अरबों रूपये

फिल्मों में नहीं मिला काम, तो संजय दत्त ने खोला शराब का बिजनेस, हर महीने कमाते हैं अरबों रूपये

फिल्मों में नहीं मिला काम, तो संजय दत्त ने खोला शराब का बिजनेस, हर महीने कमाते हैं अरबों रूपये

Sanjay Dutt : बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) अब एक्टर के साथ-साथ बिजनेस जगत में भी धमाल मचा रहे हैं. संजय दत्त अब हीरो के साथ-साथ बिजनेसमैन बन गए हैं. संजय ने एक ब्रांड में पैसे लगाए थे जो अब बहुत फल-फूल रहा है. उन्होंने शराब ब्रांड जल्द ही कार्टेल एंड ब्रोज़ में निवेश किया था. हालाँकि उन्होंने कितना निवेश किया था इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल सकी है.

कार्टेल एंड ब्रोज़ के अधिकारीयों और सूत्रों से पता चला है कि संजय दत्त भी इससे जुड़े हुए हैं. और यह धंधा अब बहुत जोरो-शोरो से चल रहा हैं. संजय दत्त के शराब ब्रांड ग्लेनवॉक की एक बोतल की कीमत की बात करें तो एक बोतल 1,600 रुपए के करीब आती है.

Sanjay Dutt ने खोला दारू का बिजनैस

Sanjay Dutt

अब मीडिया के अनुसार, ग्लेनवॉक की 120,000 बोतलें केवल चार महीने में ही बिक गईं. महाराष्ट्र के मुंबई, ठाणे और पुणे में ही इस कंपनी ने तीन महीने में 18% बाजार हिस्सेदारी हासिल कर ली थी. ग्लेनवॉक का लक्ष्य अगले वित्तीय वर्ष में 2.8 मिलियन बोतल का है. अगर इसकी सबसे ज्यादा बिक्री कि बात करें तो यह मुंबई, पुणे हैं जहां इस ब्रांड कि शराब सबसे ज्यादा पी जा रही है. इस तरीके से चार महीने में ही 19.20 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है.

अब इस कंपनी ने अपना आगे का पैसा और बढ़ाने के लिए अपना करोबार भी बढ़ा लिया है. और जिस तरह से उनकी कमाई जारी है, उसके मुताबिक कंपनी ने जल्द ही अपना अलग लक्ष्य भी पूरा कर लेगी.

कपंनी ने कमाए करोड़ों रूपये

Sanjay Dutt

ग्लेनवॉक ने अपने व्हिस्की ब्रांड की एक बोतल की कीमत 1,550 रुपए से लेकर 1,600 रुपए तक रखी है. संजय (Sanjay Dutt) कंपनी ने बड़ी सोच समझकर अपने ब्रांड की कीमत अन्य ब्रांडो की तुलना में कम रखी है, जिसे लोग आसानी से खरीद रहे हैं. वहीं लिविंग लिक्विडज कि संस्थापक मोक्ष सानी ने कहा, ‘ग्लेनवॉक की भारतीय बाजार में तेजी से प्रीमियम के साथ लेवल स्कॉच है, जिससे उनके आगे बढ़ने की संभावना है.

हम मार्केट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिसके लिए कई योजनाएं बनाई जा रही हैं.’ इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में ग्लेनवॉक का विस्तार हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और तेलंगाना समेत कई और राज्यों में होगा.

संजय दत्त बने कामयाब बिजनेसमैन

Sanjay Dutt

संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने एल्कोबेव स्ट्रेच, कार्टेल एंड ब्रोज़ में निवेश करने से पहले भी कई निवेश कर चुके हैं. उन्होंने इससे पहले साइबर मीडिया लिमिटेड में 1 प्रतिशत शेयर खरीदा था. साइबर मीडिया ग्रुप देश में करीब 12 मीडिया प्रॉपर्टीज को चलाता है. संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने यहां भी निवेश किया है. संजय इस तरीके से बड़े बिजनेसमैन बन चुके हैं.

वहीं उनकी (Sanjay Dutt) कंपनी ने हाल ही में अपना पहला प्रोडक्ट लॉन्च किया है. उनके स्कॉच व्हिस्की ब्रांड का नाम डी ग्लेनवॉक मेट्रो शहरों में काफी लोकप्रिय है. उनका शराब के व्यवसाय में पैसे लगाने का निर्णय काफी सही साबित हुआ है. उन्होंने अपना स्कॉच लिक्विड ब्रांड लॉन्च किया था. इस बिजनेस से संजय दत्त (Sanjay Dutt) को काफी फायदा हुआ है. बॉलीवुड के ‘खलनायक’ संजय दत्त अब जल्द ही और भी बिजनेस में अपना हाथ डालने वाले हैं. और उनके पास फिल्मों के भी कईं ऑफर हैं.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply