Ajab GazabIndia

फोन में 2 Sim Card रखने को लेकर सरकार ने उठाया बड़ा कदम, जानकर रह जाएंगे हक्के-बक्के….

फोन में 2 Sim Card रखने को लेकर सरकार ने उठाया बड़ा कदम, जानकर रह जाएंगे हक्के-बक्के….

जैसा कि अधिकांश लोग जानते हैं कि आज के समय में टेलीकॉम सेक्टर में बेहतरीन से बेहतरीन प्लान देखने को मिल जाते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि दिसंबर 2021 में लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने टैरिफ प्लांस की कीमतें बढ़ा दी थीं।

Sim Card

अब वही एक बार फिर से टेलीकॉम कंपनियों की ओर से टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ाने की बातें सामने आ रही हैं। यदि आप एक सिम कार्ड यूजर है तो हमारा आज का आलेख आपके लिए उपयोगी साबित हो सकता है

फिलहाल नहीं बढ़े हैं जानी मानी कंपनियों के प्लान

जानकारी के मुताबिक ढाई साल से ज्यादा का समय हो चुका है लेकिन अभी भी जिओ, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया कंपनियों ने अपने प्लान में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं किया है वही इंडस्ट्री विशेषज्ञों की ओर से यह दावा भी किया जा रहा है कि टेलीकॉम सेक्टर कंपनियां अगले कुछ महीने में प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी कर सकती हैं।

लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई भी आधिकारिक खबर सामने नहीं आई है। यदि प्लान में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी की बात सच होती है तो जाहिर सी बात है की दो सिम रखने वालों के लिए यह बात मुश्किल पैदा कर सकती है क्योंकि रिचार्ज प्लान महंगे होने के साथ आपका खर्चा भी बढ़ जाएगा। इस वजह से अगर आप अपने फोन में दो सिम का इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके लिए चिंता की बात हो सकती है।

कीमत बढ़ने पर डबल सिम वालों पर बढ़ेगा अतिरिक्त बोझ

अगर हम बात करें रिलायंस, जिओ, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया सिम को एक्टिव रखने की तो इसके लिए लगभग ₹150 खर्च करने पड़ते हैं। अगर इसकी कीमत बढ़ जाती है तो आपको इससे भी ज्यादा पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं।

साथ ही दूसरे सिम को चालू रखने के लिए भी आपको पैसे लगाने पड़ेंगे। जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि अभी तक कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है लेकिन ऐसी खबरें सामने आ रही है कि प्लान्स महंगे हो सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply