Ajab GazabIndia

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की राजनीति में एंट्री! राहुल गांधी के साथ मिलकर दिखाएंगे ताकत

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की राजनीति में एंट्री! राहुल गांधी के साथ मिलकर दिखाएंगे ताकत

 

बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट की राजनीति में एंट्री! राहुल गांधी के साथ मिलकर दिखाएंगे ताकत

Haryana Election : राजनीति में हर एक तस्वीर का अपना अलग महत्व होता है और उसकी अपनी एक अलग कहानी भी होती है. खास तौर पर अगर तस्वीर विधानसभा चुनाव (Haryana Election) से ठीक पहले की हो तो उसे लेकर अलग-अलग तरह की घटनाएं भी बताई जाती हैं. ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर अब बेहद वायरल हो रही है. इस तस्वीर में कांग्रेस के सांसद राहुल गांधी, बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट के साथ दिख रहे हैं. कहा जा रहा है कि बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट ने राहुल गांधी से इस मुलाकात में हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election) पर ध्यान केंद्रित किया है.

Haryana Election से पहले कांग्रेस में उथल-पुथल

इस तस्वीर के पोस्ट किए जाने के बाद बहुत सारी अटकलें सामने आ रही हैं. पुनिया और फोगाट पूर्व भाजपा सांसद और भारतीय कुश्ती पहलवानी संघ के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 2023 में यौन उत्पीड़न के विरोध में प्रदर्शन का हिस्सा थे. इस दौरान उन्हें राहुल गांधी का साथ भी मिला था. अब जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव (Haryana Election) आ चुके हैं तो कांग्रेस इन बड़े खिलाड़ियों को अपने खेमे में चाहती हैं. कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति ने मंगलवार से 90 में से 66 सीटों के लिए नामों को मंजूरी दे दी हैं. हालाँकि, अब तक कुछ सीटों पर उम्मीदवारों का चयन नहीं हुआ है.

राहुल गांधी से मिले बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट

उम्मीद है कि कांग्रेस के और उम्मीदवारों की सूची एक-दो दिन में जारी हो सकती है. हरियाणा के 90 विधानसभा क्षेत्रों (Haryana Election) में चुनाव होने है और कांग्रेस कि नजर इस पर हैं. पेरिस ओलंपिक खेलों में बड़े पैमाने पर निराशा हाथ लगने के बाद जब रेसलर विनेश फोगाट देश वापस लौटे तो कांग्रेस के नेता दीपेंद्र सिंह बालाजी ने उन्हें खुद ही दिल्ली हवाईअड्डे पर स्वागत किया था. इसके बाद उन्होंने अपने गांव तक रोड़ शो में भी साथ दिया. दिल्ली हवाई अड्डे से लेकर बलाली पहुंचने तक विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के साथ दीपेंद्र सिंह सहित कई कांग्रेसी नेता रहे.

कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ने की तैयारी में दोनों एथलीट

Hariyana Election

इसके बाद से ही विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में शामिल होने के दौरान अटकलों का दौर जारी हैं. वहीं अब जब दोनों ने राहुल गांधी  से मुलाकात की है तो अब इस खबर पर और पुख्ता सबूत मिल गया है. बता दें एक-दो दिन में कांग्रेस हरियाणा (Haryana Election) में अपने नाम का खुलासा करने वाली है. वहीं सूची जारी करने से पहले पहलवानों की यह मुलाकात इस बात के संकेत और मजबूती से कर रही है कि पहलवान फोगाट और पूनिया हरियाणा विधानसभा चुनाव में पहलवान उम्मीदवार उतर सकते हैं.

पहले भी दोनों को मिल चुका है राहुल गांधी का साथ

खबर यह है कि विनेश फोगाट ने शनिवार को किसान आंदोलन के 200वें दिन पूरे होने पर किसानों के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया और शंभू और खानौरी को सीमा पर तैनाती दी थी. इस दौरान विनेश से यह भी सवाल किया गया कि वो भी क्या चुनावी मैदान में उतरेंगी? इस पर रेसलर ने जवाब दिया कि वह राजनीति के बारे में तो नहीं कह सकते लेकिन किसानों का पूरी तरह से समर्थन करती हैं. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी चाहते हैं कि केवल बजरंग पूनिया ही चुनाव (Haryana Election) की लड़ाई लड़ें लेकिन विनेश फोगाट ने भी स्पष्ट रूप से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है.

इन क्षेत्रों से मिल सकता है टिकट

माना जा रहा है कि बजरंग पुनिया को बादली सीट (Haryana Election) से टिकट मिल सकते हैं. इस सीट से कांग्रेस के प्रमुख इस पार्टी के नेता हैं. वहीं विनेश फोगाट अगर चुनाव में आती हैं तो उन्हें कांग्रेस बारदा या जुलाना से टिकट दे सकती है. बारदा उनका घर है, तो वहीं जुलाना ससुराल है. हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होगा.

जबकि मतदान की गिनती 8 अक्टूबर को होगी. पहले वोट की तारीख 1 अक्टूबर और रिजल्ट की तारीख 5 अक्टूबर थी. हालाँकि भाजपा और अन्य पार्टियों ने चुनाव (Haryana Election) आयोग को मतदान की तारीख बदलने की मांग की थी. चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों कि बात पर विचार करते हुए वोट की तारीख बदली है. इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply