IndiaTechnology

बड़ी फैमिली के लिए बड़ी एसयूवी, लॉन्च हो रही 5 नई 7 सीटर SUVs, देखें लिस्ट

5 Upcoming SUVs: भारत में लोगों को बड़ी एसयूवी काफी ज्यादा पसंद है। इसीलिए टोयोटा फॉर्च्यूनर और इनोवा जैसी गाड़ियां काफी ज्यादा बिकती है। कंपनियों को भी इन्हें बेचने में काफी ज्यादा फायदा होता है। क्योंकि इनपर प्रॉफिट मार्जिन बहुत ही ज्यादा होता है। अब ग्राहकों के इसी डिमांड का फायदा उठाने के लिए पांच नई 7 सीटर एसयूवी लॉन्च हो रही है जिसमें आप अपने फैमिली के साथ सफर कर सकते हैं।

Nissan XTrail

काफी समय से निशान एक्सट्रैल (Nissan XTrail) को भारत में लॉन्च करने की बात कही जा रही है। अब कंपनी इसके सीबीयू यूनिट को भारत में लाने वाली है। इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा होगी लेकिन अच्छी सेल होने के बाद इसकी मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही शुरू होने की आशंका है। टर्बो पैट्रोल इंजन मिलता है जो बहुत ही पावरफुल है। यह टोयोटा फॉर्च्यूनर को कड़ी टक्कर दे सकती है।

MG Gloster 2024 Model

टेस्टिंग के दौरान एमजी हेक्टर को कई बार देखा जा चुका है। इस साल के अंत में इस 7 सीटर दमदार एसयूवी को लाया जा सकता है। यह टोयोटा फॉर्च्यूनर की राइवल है जिसमें काफी ज्यादा फीचर्स मिलते हैं। इसमें आपको कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलेंगे जिसके कारण इसकी खूबसूरती और भी बढ़ गई है।

Jeep Meredian Fecelift

जीप मेरिडियन को लोगों द्वारा पसंद नहीं किया जा रहा है। लेकिन कंपनी फिर भी इसके नए फेसलिफ्ट वर्जन को लाने वाली है। इसमें काफी ज्यादा फीचर्स ऑफर किए जाएंगे। वहीं इसमें पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेस भी मिलेगा।

कंपनी को उम्मीद है कि इस बार कम कीमत पर जीप मेरिडियन को काफी ज्यादा लोग खरीदेंगे। इसमें 2 लीटर का चार सिलेंडर डीजल इंजन मिलता है जो मैन्युअल ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। आने वाली इसलिए एसयूवी में और भी कई चीजें मिलेगी।

Hyundai Alcazar

हुंडई अपनी दमदार 7 सीटर एसयूवी अल्काजार के नए मॉडल को लॉन्च करने वाली है। यह क्रेटा से ही इंस्पायर्ड होगी और इसमें हमें इस एसयूवी की झलक देखने को मिल सकती है। इसमें लेवल 2 का ADAS और कई नए सेफ्टी फीचर्स होंगे। यह मौजूदा मॉडल की तुलना में काफी बेहतरीन होने वाली है।

Kia Carnival SUV

नई जनरेशन किया कार्निवल भी लॉन्च होने वाली है, जिसमें लेवल 2 का ADAS, ट्विन इंटीग्रेटेड स्क्रीन, कनेक्ट कार फीचर, पावर्ड लिफ्ट गेट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और भी कई नए फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन मिलता है और यह 9 सीटर कार है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply