Ajab GazabIndia

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ पर शशि थरूर ने दिया चौंकाने वाला बयान, बोले ‘भारतीयों के लिए बुरा…’

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ पर शशि थरूर ने दिया चौंकाने वाला बयान, बोले ‘भारतीयों के लिए बुरा…’

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ पर शशि थरूर ने दिया चौंकाने वाला बयान, बोले ‘भारतीयों के लिए बुरा…’

Shashi Tharoor-  बांग्लादेश में छात्र प्रदर्शन की आड़ में हिंदुओ पर अत्याचार किए  जा रहे हैं। कट्टर प्रदर्शनकारियों द्वारा हिंदू मंदिरों को आग में झोका जा रहा है साथ ही मारपीट की घटनाएं भी लगातार सामने आती जा रही हैं। बांग्लादेश में नई सरकार बनने के बाद  सबको उम्मीद थी की अब अल्पसंख्यकों पर हो रहे अत्याचारों पर लगाम कसी जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। नई सरकार बनने के बाद भी अल्पसंख्यकों पर हमले जारी हैं। खुद संयुक्त राष्ट्र ने भी इस मामले पर अपनी चिंता जाहिर की है। पड़ोसी देश में हिंदुओ के खिलाफ हो रहे अत्याचार पर कांग्रेस नेता शशि थरूर का एक चौंकाने वाला बयान सामने आया है। क्या बोले शशि थरूर, आईए जानते हैं।

बांग्लादेश की हालत पर बोले Shashi Tharoor

Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

शशि थरूर (Shashi Tharoor-) कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता है। हाल ही में उन्होंने पड़ोसी देश में हिंदुओं पर हो रहे हमलों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। इस पूरे मामले पर अपनी गहरी चिंता व्यक्त करते हुए  शशि थरूर ने कहा की- “हम सभी लोगों को भारत में बांग्लादेश के लोगों के साथ खड़ा होना चाहिए, लेकिन हमारे लिए ये इग्नोर करना काफी मुश्किल है कि भारत और बांग्लादेश की मित्रता के हर प्रतीक पर हमले किए जा रहे हैं”।

कई मंदिरों को पहुंचाया गया नुकसान- Shashi Tharoor

Shashi Tharoor
Shashi Tharoor

कांग्रेस सांसद (Shashi Tharoor-) ने आगे कहा की- “भारतीय सैनिकों की आंखों के सामने पाकिस्तानी सेना के आत्मसमर्पण की मूर्ति को तोड़ा गया । भारतीय सांस्कृतिक केंद्र को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया। इस्कॉन मंदिर जैसे कई अन्य पवित्र संस्थानों को भारी नुकसान पहुंचाया गया। पड़ोसी देश में ये सब होना भारतीयों के लिए  बहुत ही बुरा संकेत है। इस पूरे मामले में जिस तरह से बांग्लादेश पेश आया है वो खुद बांग्लादेश के लिए भी सही नहीं है”। इसी दौरान  शशि थरूर ने आगे कहा की  “बांग्लादेश में बनाई गई नई सरकार लोकतंत्र को बहाल करने का प्रयास कर रही है लेकिन जब आप एक विशेष समुदाय के विरुद्ध हो जाते हैं तो ये भारत के साथ-साथ अन्य जगहों पर भी ध्यान में आता है और नफरत का कारण बन जाता है।

पीएम मोदी ने भी की अल्पसंख्यकों की सुरक्षा की अपील

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों में हुई तोड़फोड़ पर शशि थरूर ने दिया चौंकाने वाला बयान, बोले 'भारतीयों के लिए बुरा...'

हाल ही में बांग्लादेश में नई सरकार का गठन हुआ है। प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी ने खुद नई सरकार को बधाई दी है, बधाई संदेश के साथ साथ पीएम मोदी ने इन दिनों बांग्लादेश में अल्पखंख्यकों पर हो रह हमलों की निंदा की और नई सरकार से हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यकों की सुरक्षा करने की अपील की । आपको बता दें कि सत्ता की बागडोर संभालते ही बांग्लादेश के प्रमुख मुहम्मद यूनुस ने वादा किया है कि वो देश में लोकतंत्र, न्याय, मानवाधिकारों और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को फिर से  कायम करेंगे।

Leave a Reply