Ajab GazabBollywoodIndia

बांग्लादेश हिंसा पर भड़की प्रीति जिंटा, नई सरकार को दे डाली ये चुनौती, बोलीं – हिंदुओं को अगर कुछ हुआ…

बांग्लादेश हिंसा पर भड़की प्रीति जिंटा, नई सरकार को दे डाली ये चुनौती, बोलीं – हिंदुओं को अगर कुछ हुआ…

 

बांग्लादेश हिंसा पर भड़की प्रीति जिंटा, नई सरकार को दे डाली ये चुनौती, बोलीं – हिंदुओं को अगर कुछ हुआ…

Preity Zinta: बांग्लादेश में शेख हसीना की सरकार के तख्तापलट के बाद अराजक स्थिति बनी हुई है। इस अराजकता और हिंसा के माहौल को देखकर शेख हसीना पहले ही देश छोड़ चुकी हैं। इस हिंसा की वजह से बांग्लादेश में रहने वाले हिंदू देश छोड़कर भागने को मजबूर हो रहे हैं और भारत आने की कोशिश कर रहे हैं। इस हिंसा को देखकर लगातार प्रतिक्रिया सामने आ रही है। अब बॉलीवुड से भी रिएक्शन सामने आ रहे हैं। हाल ही में एक्ट्रेस प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने सोशल मीडिया पर एक्स पर इस मामले को लेकर दुख जताया है।

बांग्लादेश हिंसा पर भड़की Preity Zinta

Preity Zinta
Preity Zinta

प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने बांग्लादेश में बनी नई सरकार से हिंसा को रोकने और लोगों को बचाने की अपील की है। एक्ट्रेस ने एक्स पर लिखा, बांग्लादेश में अल्पसंख्यक लोगों के खिलाफ हो रही हिंसा को देखकर दुखी हूं। वहां लोगों की जान जा रही है। परिवार विस्थापित हो रहे हैं। महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है और पूजा स्थलों को तोड़-फोड़ कर जलाया जा रहा है।

Preity Zinta ने सरकार से की हिंसा रोकने की अपील

बांग्लादेश हिंसा पर भड़की प्रीति जिंटा, नई सरकार को दे डाली ये चुनौती, बोलीं - हिंदुओं को अगर कुछ हुआ...

प्रीति जिंटा (Preity Zinta) ने आगे लिखा, उम्मीद करती हूं कि नई सरकार हिंसा को रोकने की कोशिश करेगी और अपने लोगों की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाएगी। इस आगजनी, अराजकता और कठिन समय का सामना कर रहे लोगों के लिए संवेदनाएं और प्रार्थना कर रही हूं, उन्होंने अपने इस पोस्ट के साथ #SaveBangladesiHindus टैग किया है। बता दें कि हिंसा के कारण बड़ी संख्या में हिंदू जान बचाने के लिए बांग्लादेश छोड़ कर भागने पर मजबूर हो रहे हैं। वे भारत आना चाहते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश के 64 में से 45 जिलों में हिंदुओं के खिलाफ हिंसा फैल चुकी है।

कंगना रनौत ने बांग्लादेश हिंसा पर कही ये बात

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बांग्लादेश के 45 जिलों में माइनोरिटीज के खिलाफ हिंसा फैल चुकी है। हिंदुओं की प्रॉपर्टी को लूटा जा रहा है और उन्हें नहीं मारने या सताने के लिए प्रोटेक्शन मनी की डिमांड हो रही है। प्रीति जिंटा (Preity Zinta) से पहले कंगना रनौत ने एक्स बांग्लादेशी हिंदुओं को तलवार उठाने और तैयारी करने का मैसेज दिया। उन्होंने सेल्फ डिफेंस में तलवार उठाने के लिए कहा। उन्होंने ये भी लिखा कि इतिहास में सबसे बड़ी लड़ाई शांति के लिए ही लड़ी गई है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply