Ajab GazabIndia

बिजली मीटर रीडर भर्ती का 600 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, आवेदन फार्म शुरू.

 बिजली मीटर रीडर भर्ती का नोटिफिकेशन टीडीएस मैनेजमेंट कंसल्टेंट प्राइवेट लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी किया गया है जिसके लिए योग्यता 8वीं पास रखी गई है वही इसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 3 जुलाई तक रखी गई है।  

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए इंतजार करने वाले बेरोजगार अभिव्यक्तियों के लिए बहुत ही अच्छी खबर है हाल ही में 600 से अधिक पदों के लिएइस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म आमंत्रित किए गए हैं यदि आप भी इच्छा रखते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन मोड में आवेदन फार्म जमा कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन फार्म जमा करने की अंतिम तिथि 3 जुलाई 2024 तक निर्धारित की गई है। 

बिजली मीटर रीडर भर्ती आवेदन शुल्क 

बिजली मीटर रीडर भर्ती  के लिए आवेदन करने वाले सभी श्रेणी के अभ्यर्थियों हेतु किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा यानी आप इसमें बिल्कुल निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

बिजली मीटर रीडर भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है वहीं इसके लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा आयु सीमा में सरकारी नियम अनुसारकुछ छूट भी प्रदान की जा रही है जिसकी डिटेल जानकारी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। 

बिजली मीटर रीडर भर्ती शैक्षिक योग्यता

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से 8वीं पास रखी गई है योग्यता से जुड़ी हुई डिटेल जानकारी के लिए अधिसूचना को एक बार अवश्य चेक करें। 

बिजली मीटर रीडर भर्ती चयन प्रक्रिया 

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और अप्रेंटिसशिप के नियमों के आधार पर होगा इसमें कोई भी परीक्षा आयोजित नहीं होगी। 

बिजली मीटर रीडर भर्ती आवेदन प्रक्रिया

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा ऑनलाइन आवेदन करने से पहले अभ्यर्थी एक बार विभाग द्वारा जारी की गई अधिसूचना को डाउनलोड करें वह उसको ध्यानपूर्वक देखें।   

नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक देखने के बाद ऑनलाइन आवेदन के बटन पर क्लिक करें जिसे डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है उसके बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म पूरा करें उसके बाद लॉगिन करें।

लोगिन करने के बाद आवेदन फार्म से जुड़ी हुई जानकारियां पूछी जाएगी जिसे ठीक से भरें उसके बाद आवेदन फार्म को फाइनल रूप से सबमिट करें। 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply