Ajab GazabIndia

बिहार में सभी शिक्षकों के लिए जारी हुए ये 5 नए आदेश जारी, जरूर जाने

बिहार में सभी शिक्षकों के लिए जारी हुए ये 5 नए आदेश जारी, जरूर जाने
बिहार में सभी शिक्षकों के लिए जारी हुए ये 5 नए आदेश जारी, जरूर जाने

 

पटना : बिहार के स्कूलों में पढ़ाने वाले शिक्षकों के लिए एक बड़ी खबर आ रही हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के सरकारी विद्यालयों में प्रभारी प्रधानाध्यापकों की तैनाती में पुराने वेतनमान वाले शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी। इसको लेकर आदेश जारी किया गया हैं।

खबर के अनुसार बिहार शिक्षा विभाग की ओर से बुधवार को ये आदेश सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को जारी किया गया हैं। ताकि राज्य के सभी सरकारी स्कूलों में इस व्यवस्था को लागू किया जा सकें और प्रभारी प्रधानाध्यापकों की तैनाती में पुराने वेतनमान वाले शिक्षकों को प्राथमिकता दी जा सके।

बिहार में सभी शिक्षकों के लिए 5 नए आदेश जारी?

1 .बिहार के सभी माध्यमिक-उच्च माध्यमिक विद्यालयों में पुराने वेतनमान वाले शिक्षक सहायक प्रभारी प्रधानाध्यापक घोषित किए जाएंगे।

2 .यदि किसी विद्यालय में पहली से आठवीं कक्षा के पुराने वेतनमान वाले सहायक शिक्षक के साथ नियोजित और बिहार लोक सेवा आयोग से नियुक्ति वाले शिक्षक पदस्थापित हैं, तो वहां पहली से आठवीं कक्षा के पुराने वेतनमान वाले सहायक शिक्षक को वित्तीय प्रभार के साथ प्रभारी प्रधानाध्यापक बनाया जायेगा।

3 .बिहार के किसी विद्यालय में केवल नियोजित शिक्षक पदस्थापित हैं, तो वरीय नियोजित शिक्षक प्रभारी घोषित किए जाएंगे।

4 .किसी विद्यालय में सिर्फ आयोग से नियुक्ति वाले अध्यापक पदस्थापित हैं, तो उनमें से वरीय अध्यापक प्रभारी प्रधानाध्यापक घोषित होंगे।

5 .किसी विद्यालय में नियोजित शिक्षक एवं आयोग से नियुक्ति वाले अध्यापक पदस्थापित हैं, तो आयोग से नियुक्ति वाले अध्यापक प्रभारी घोषित होंगे। इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply