Ajab GazabCrimeIndiaTrendingViral

बिहार में 2 लाख रुपये में तुरंत बना रहे ‘IPS’, वर्दी-पिस्टल भी मिल रही, ऐसी जॉइनिंग देख हर कोई हैरान

बिहार में 2 लाख रुपये में तुरंत बना रहे ‘IPS’, वर्दी-पिस्टल भी मिल रही, ऐसी जॉइनिंग देख हर कोई हैरान
बिहार में 2 लाख रुपये में तुरंत बना रहे ‘IPS’, वर्दी-पिस्टल भी मिल रही, ऐसी जॉइनिंग देख हर कोई हैरान

बिहार में ठगी का अनोखा मामला सामने आया है. वहां ठग युवकों को दो-दो लाख रुपये में IPS अफसर बनाने का ऑफर दे रहे हैं (Bihar Fake IPS Officer). पैसों के बदले नौकरी, वर्दी (फेंसी ड्रेस वाली) और पिस्टल दी जाती है.

नौकरी लगने के बाद 30 हजार रुपये और देने होते हैं. ऐसा दावा किया है कथित तौर पर उसी ठगी का शिकार हुए एक युवक ने. वो नकली वर्दी और पिस्टल के साथ पकड़ा गया था.

युवक का नाम मिथिलेश कुमार है. उम्र 18 साल. वो लखीसराय जिले के हलसी थाना क्षेत्र के गोवर्धन बीघा इलाके का रहने वाला है. आजतक से जुड़े राकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट के मुताबिक, जमुई में सिकंदरा थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक युवक IPS की फर्जी वर्दी पहनकर घूम रहा है. इसके बाद पुलिस ने मिथिलेश को सिकंदरा चौक से पकड़ा. उसके पास से पल्सर RS 200 बाइक भी बरामद की गई. आगे की पूछताछ में मिथिलेश ने जो कहानी बताई उसे सुनकर पुलिस वाले भी हैरान रह गए.

मिथिलेश ने पुलिस को बताया कि एक महीने पहले उसकी मुलाकात खैरा के रहने वाले मनोज सिंह नाम के युवक से हुई थी. उसने कथित तौर पर मिथिलेश को पैसों के बदले नौकरी देने का वादा किया. मिथिलेश का कहना है कि उसने अपने मामा से दो लाख रुपये कर्ज लेकर मनोज सिंह को दिया था ताकि उसकी नौकरी पुलिस में लग जाए.

पुलिस पूछताछ के दौरान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में मिथिलेश कह रहा है,

मैं पढ़ाई करता था. एक दिन मैं अपने दोस्त के साथ पार्क में गया तो वहां हमें एक आदमी मिला. उसने बोला कि वो दो लाख रुपये के बदले हमें नौकरी दिलाएगा. मैंने उसे दो लाख रुपये दे दिए. फिर उसने मुझे खैरा चौक पर स्कूल के पास वर्दी पहना दी और पिस्टल भी दी. मैं वर्दी पहनकर अपने घर भी गया. फिर मनोज ने मुझे सिकंदरा मिलने को बुलाया और साथ में 30 हजार रुपये और मांगे.

मिथिलेश ने दावा किया कि वो सिकंदरा में मनोज से मिलने आया था. तभी पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

सब डिविजनल पुलिस अधिकारी सतीश सुमन ने बताया कि युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply