Ajab GazabIndiaTrendingViral

बीमार होने के बाद भी Boss ने नहीं दी छुट्टी, महिला कर्मचारी ने ऑफिस में ही तोड़ा दम!.

बीमार होने के बाद भी Boss ने नहीं दी छुट्टी, महिला कर्मचारी ने ऑफिस में ही तोड़ा दम!.
बीमार होने के बाद भी Boss ने नहीं दी छुट्टी, महिला कर्मचारी ने ऑफिस में ही तोड़ा दम!.
Boss did not grant leave even after she fell ill, female employee died in the office itself!

ऑफिस में काम के दौरान 30 वर्षीय एक महिला की मौत ने सोशल मीडिया पर कॉर्पोरेट वर्कर्स और वर्क लाइफ बैलेंस को लेकर एक बार फिर नई बहस छेड़ दी है. चौंकाने वाला यह मामला थाईलैंड के एक इलेक्ट्रॉनिक्स प्लांट का है. जहां महिला कर्मचारी की ऑन ड्यूटी मौत हो जाती है. बताया जा रहा है कि महिला ने अपने बॉस से सिक लीव मांगी थी, लेकिन रिजेक्ट होने के बाद उसे न चाहते हुए भी काम पर जाना पड़ा और फिर जो हुआ, उसकी अब पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है.

बैंकॉक पोस्ट के अनुसार, मे नाम की महिला को आंतों में सूजन की समस्या थी. वह 5 से 9 सितबंर तक सिक लीव पर थी. इस दौरान अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था. लेकिन तबीयत ठीक नहीं होने पर उसने दो दिन की और छुट्टी ले ली. हालांकि, इसके बाद भी जब महिला को आराम नहीं मिला, तो उसने बॉस से सिक लीव बढ़ाने का अनुरोध किया.

लेकिन बॉस ने अब छुट्टी की मांग पर महिला से नया मेडिकल सर्टिफिकेट जमा करने को कह दिया. उसका कहना था कि वह पहले ही काफी छुट्टियां ले चुकी थी. ऐसे में उसे अब लीव नहीं मिल सकती. रिपोर्ट के अनुसार, यह सुनकर महिला सदमे में आ गई और जॉब गंवाने के डर से दूसरे दिन ऑफिस पहुंच गई.

महिला के साथी वर्कर्स का कहना है कि 20 मिनट तक ड्यूटी करने के बाद ही वो बेहोश हो गई. जिसके बाद आननफानन में महिला को अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. महिला के दोस्तों का कहना है कि मे ने कभी भी बिना वजह छुट्टी नहीं ली थी. लेकिन जब उसे जरूरत पड़ी, तो मिल नहीं.

वहीं, इस मामले पर डेल्टा इलेक्ट्रॉनिक्स ने फेसबुक पर एक बयान जारी कर कहा कि वो इस घटना की जांच करेगी. उसे कर्मचारी की मौत का बेहद दुख है. कंपनी ने कहा, फिलहाल हमारी प्राथमिकता कर्मचारी के परिवार के साथ खड़े होकर उन्हें सपोर्ट करना है. हालांकि, इन तमाम बयानों के बाद भी सोशल मीडिया पर कंपनी की जमकर आलोचना हो रही है. लोग गंभीर हालत में भी कर्मचारी को छुट्टी न देने पर कंपनी को जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं.

Leave a Reply