Automobile

बेहतरीन ड्राइविंग रेंज और सुपर क्लासी फीचर्स के साथ Ola को खदेड़ने आ रही है Ather की ये नई इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत भी होगी किफायती

Ather इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनी भारतीय मार्केट में अपनी बेहतीन इलेक्ट्रिक स्कूटरों के लिए जानी जाती है। कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में अपनी एक और दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ बड़ा धमाका करने वाली है, जिसका नाम है Ather Rizta।

ये स्कूटर बेहतरीन लुक और शानदार फीचर्स के साथ काफी धमाकेदार ड्राइविंग रेंज वाली भी होगी, जो ग्राहकों के लिए आने वाले समय में बेस्ट विकल्प बनेगी। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

कब होगी लॉन्च?

कंपनी की तरफ से Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कटूर की लॉन्च को लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आ पाई है, लेकिन अगर रिपोर्ट्स की मानें तो इसे इसी साल जुलाई 2024 तक मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

फीचर्स मिलेंगे बेहद एडवांस

Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कटूर को ग्राहकों की सुविधा के अनुसार कई बेहतरीन और धांसू फीचर्स से लैस रखा जाएगा। इस स्कूटर में आपको बेहतरीन और एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाएगें, जिसमें एक बड़ा ग्रिल, एलईडी हेडलैंप और फॉग लैंप दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही इसमें बड़े साइड स्कर्ट और 14-इंच के अलॉय व्हील भी मिलने वाले हैं।

रेंज भी मिलेगी बेहद शानदार

रिपोर्ट्स की मानें तो Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कटूर को 2.9kWh के बैटरी पैक से लैस रखा जाएगा, जो 72V, 60A के इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा होगा। कहा जा रहा है कि यह मोटर  6000W की पावर और 26 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस बैटरी और मोटर की मदद से ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में लगभग 140 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम होगी और इसकी टॉप स्पीड भी लगभग 90 kmph की हो सकती है।

कितनी हो सकती है कीमत?

कंपनी द्वारा फिलहाल Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत को लेकर भी कोई खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन अगर रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्कूटर को लगभग 1.30 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply