India

बॉलीवुड के सबसे अमीर खलनायक डैनी डेन्जोंगपा है करोड़ों की संपत्ति के मालिक

बॉलीवुड के सबसे अमीर खलनायक डैनी डेन्जोंगपा है करोड़ों की संपत्ति के मालिक

सनी देओल की फ़िल्म घातक में खलनायक का किरदार निभाने वाले डैनी तो आपको याद ही होंगे इन्होंने अपनी दमदार अदाकारी से दर्शकों का अपना मुरीद बनाया हुआ है आज भले ही ये बहुत ही कम फिल्मों में दिखाई देते हों लेकिन सबके बावजूद ये आज भी हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री के जाने माने खलनायकों में से एक माने जाते हैं सनी देओल और गाठिया का जब हुआ घातक फ़िल्म में.

कंगना को थप्पड़ मारने वाली महिला को मिला सोने का तोहफ़ा

तो सनी देओल भी डैनी डेन्जोंगपा के सामने बौने नजर आए थे लेकिन इन सबसे हटकर डैनी डेन्जोंगपा बॉलीवुड के सबसे बड़े खलनायकों में से एक माने गये साथ ही उन्होंने एक्टिंग की दुनिया से हटकर बिज़नेस में भी महारथ हासिल की है उनकी संपत्ति के सामने सनी देओल कुछ भी नहीं है सनी देओल संपत्ति के मामले डैनी डेन्जोंगपा के आसपास भी नहीं भटकते है आइये जानते है की डैनी डेन्जोंगपा ने इतनी संपत्ति कैसे हासिल कर ली.

कंगना रनौत के थप्पड़ मामले पर CM भगवंत मान ने ये क्या कह डाला

साथ ही एक्टिंग की दुनिया से हटकर उनका कौन सा ऐसा बिज़नेस है जिस बिज़नेस से वो सालाना करोड़ों रुपये की कमाई करते हैं हिंदी सिनेमा में कई सारे विलन आए और चले गए और उन्होंने अपनी धाक भी जमाई लेकिन एक ऐसा भी विलेन हैं जो मौजूदा समय में आज भी अपनी धाक हिंदी फ़िल्म में बरकरार किये हुए है और वो कोई और नहीं बल्कि डैनी डेन्जोंगपा है जिनके मात्र भर फ़िल्म में 10-15 मिनट का सीन ही फ़िल्म को सुपरहिट बना दिया करता था.

Bollywood's richest villain Danny Denzongpa is the owner of property worth crores
Bollywood’s richest villain Danny Denzongpa is the owner of property worth crores

यही बड़ी वजह है कि डैनी के सामने बड़े से बड़े सुपरस्टार के बीच बोलती बंद हो जाया करती थी जिग्र करना चाहेंगे 90 में काँचा जीना और कातिल जैसे किरदारों को यादगार बनाने वाले डैनी डेन्जोंगपा की जिन्होंने हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में रहते हुए अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया और इन्होंने एक्टिंग की दुनिया से हटकर बिज़नेस में भी अपना अच्छा खासा नाम खेला और इसमें भी भारत हासिल हुई.

बेटी सोनाक्षी की शादी के ख़िलाफ़ उतरे शत्रुघ्न सिंहा का फूटा ग़ुस्सा

जानकारी के लिए बताना चाहेंगे डैनी डेन्जोंगपा का फिल्मी सफर काफी शानदार रहा है हालांकि इनिशियल डेज़ में इनके लुक्स को देखकर इनका मजाक भी बनाया गया लेकिन सबके बावजूद इन्होंने अपने जबरदस्त डायलॉग डिलीवरी की वजह से हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग वाद खास पहचान बनाई यही बड़ी वजह है कि इनके किये गए यादगार पल को आज भी लोग याद करते हैं.

डैनी डेन्जोंगपा का जन्म 25 फरवरी 1948 को सिक्किम में हुआ था इनके बचपन का नाम शेयरिंग फेन्सो डेन्जोंगपा था डेन्जोंगपा भूटिया जाति से संबंध रखते हैं और भूटिया ही उनकी मातृभाषा भी है और उन्होंने अपनी पढ़ाई नैनीताल के स्कूल से की थी जबकि दार्जिलिंग के सेंट जोसेफ कॉलेज से ग्रैजुएशन की है साल 1964 में कॉलेज की पढ़ाई खत्म करने के बाद उनका सेलेक्शन इंडियन आर्मी में हो गया था.

कंगना थप्पड़ मामले में नया अपडेट, कुलविंदर कौर ने भाई से कही ये बड़ी बात

लेकिन अपनी माँ के मना करने के बाद इन्होने आर्मी में जाने की इच्छायें छोड़ दी बताया जाता है कि बचपन में इनके लुक्स का इनके दोस्त मजाक बनाया करते थे डेन्जोंगपा को बचपन में सिंगिंग और एक्टिंग में काफी दिलचस्पी हुआ करती है इसलिए उन्होंने एक्टिंग के क्षेत्र में करियर बनाने के लिए पुणे के मशहूर फ़िल्म और टेलीविज़न स्टोर में ऐडमिशन लिया था.

पढ़ाई करने के दौरान दोस्त अक्सर उनके लुक्स और नाम को लेकर का मजाक उड़ाते थे जिसकी वजह से वो काफी परेशान भी रहा करते हैं इसी वजह से ही उनकी मुलाकात जया बहादुरी यानी जया बच्चन से हुई और दोनों अच्छे दोस्त बन गए एक रोज़ जया ने उनसे कहा कि तुम अपना नाम शेयरिंग फेन्सो डेन्जोंगपा की जगह डैनी डेन्जोंगपा रख लो जिसके बाद शेयरिंग फेन्सो डेन्जोंगपा हमेशा के लिए डैनी डेन्जोंगपा बन गए.

जहीर इकबाल के साथ सोनाक्षी सिन्हा की शादी के लिए शत्रुघ्न सिन्हा सहमत नहीं?

फिल्मों में अगर डेब्यू की बात करें तो इनका डेब्यू इतना भी आसान नहीं था डैनी डेन्जोंगपा ने साल 1971 में बीआर चोपड़ा की फ़िल्म जरूरत से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा इन्हें इतनी आसानी से ये फिल्म नहीं मिली थी इस फ़िल्म में इन्होंने डैनी का किरदार निभाया था इसके बाद उन्हें गुलजार की फ़िल्म मेरे अपने हैं जो की साल 1971 में आई थीं इस फ़िल्म में उन्हें बड़ा ब्रेक मिला.

लेकिन बीआर चोपड़ा की फ़िल्म धूम में ये अहम उनका निभा कर उन्हें असली पहचान मिलेंगे 70 के दशक में डैनी कई सारी फिल्मों में बतौर सेकंड पॉज़िटिव रोल में दिखाई दिए इस दौरान उन्होंने कई सारी ऐसी फिल्मों में काम किया जिस फिल्म में उन्होंने सकारात्मक किरदार निभाया लेकिन असल पहचान इन्हें बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में रहते हुए नकारात्मक किरदार निभाकर मिली.

तीसरी बार अरमान मालिक ने रचाई शादी, बनने वाले हैं 5वें बच्चे के पिता

ज़िक्र करना चाहेंगे रमेश सिप्पी की मास्टर फ़िल्म शोले की जो कि साल में 1975 में रिलीज हुई थी बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि फ़िल्म शोले में गब्बर सिंह का किरदार सबसे पहले डैनी को ऑफर हुआ था लेकिन डेट्स नहीं होने की वजह से ये इस रोल को नहीं कर पाए फिर अमजद खान ने गब्बर सिंग के किरदार को हिंदी सिनेमा के इतिहास में अमर कर दिया.

इसके बाद उन्हें बड़े बजट की फ़िल्में आशिक हूँ बहारों का, पापी, बंदिश, द बर्निंग ट्रेन और चुनौती में नेगेटिव रोल्स निभाने के लिए मिले और डैनी खलनायक के तौर पर मशहूर हो गए इस दौरान उन्होंने बतौर विलेन कई सारी सुपरहिट फिल्मों में काम किया और डैनी के विलन वाले रोल भी यादगार बन गए थे फिर वो काफी कातिया और बख्तावर हो या फिर अग्निपथ का असली कान्चा जीना हर किरदार को उन्होंने अमर कर दिया.

कंगना रनौत को थप्पड़ मारने वाली जवान को ‘गिफ्ट’ देगी ये पार्टी

और यही बड़ी वजह है कि उनके किरदार की बहुत ज्यादा तारीफें हुईं वैसे देखा जाए तो डैनी डेन्जोंगपा अब तक तकरीबन 200 से अधिक रूम में काम कर चुके हैं और कई सारी फिल्मों में बतौर पॉज़िटिव रोल निभाकर भी काफी वाहवाही लूटी लेकिन एक्टिंग की दुनिया से हटकर उन्होंने बिज़नेस में भी महारत हासिल की है डैनी डेन्जोंगपा सिक्किम में स्थित बीयर कंपनी योग सॉन्ग ब्रेवरीज के मालिक हैं.

डैनी की कंपनी हर साल बियर के 30,00,000 कैश बेचती है ये भारत का तीसरा सबसे बड़ा ब्रांडी भी है डैनी डेन्जोंगपा ने इसकी शुरुआत साल 1987 में की थी वो वर्त्तमान में सिक्किम में रहकर कंपनी की देखभाल कर रहे हैं और वो कुल तकरीबन 223 करोड़ रूपये की संपत्ति के मालिक है फिलहाल आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें कमेंट में जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

बेटी सोनाक्षी की शादी पर शत्रुघ्न सिन्हा- पूनम सिन्हा ने उठाया बड़ा कदम

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply