India

ब्रेकिंग न्यूज़: तीसरी बार पीएम बनते ही देशभर के किसानों को मोदी की बड़ी सौगात

ब्रेकिंग न्यूज़: तीसरी बार पीएम बनते ही देशभर के किसानों को मोदी की बड़ी सौगात

लगातार तीसरी बार सरकार संभालने के बाद नई सरकार का पहला दिन है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने पहले बड़े फैसले में किसानों के कल्याण के प्रति अपनी भावना का इजहार कर दिया है पीएम मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में जिस फाइल पर दस्तखत से शुरुआत की वो है किसान निधि की राशि रिलीज करने के फैसले से जुड़ी हुई.

कंगना रनौत को पड़ा एक और भयानक थप्पड़, महिला कांस्टेबल के बाद इसने..

अब शपथ लेने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान निधि की 17वीं क़िस्त जारी करने की फाइल पर हस्ताक्षर कर दिया जिससे 9,30,00,000 किसानों को सीधा फायदा पहुंचेगा करीब 20 हजार करोड़ की राशि किसान कल्याण में बांटी जा रही है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे एक्शन मोड में है कल शपथ ली.

PM Modi Oath Ceremony: शपथ लेते ही एक्शन में पीएम मोदी, नई कैबिनेट को दिए ये निर्देश, विपक्षी दलों के उड़े होश

और आज उन्होंने प्रधानमंत्री दफ्तर जाकर चार्ज लिया और अब प्रधानमंत्री दफ्तर के अंदर काम करने वाले सभी अधिकारियों ने स्टाफ ने उनकी ताली बजाकर स्वागत किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जो है उनको धन्यवाद दिया और उसके बाद एक्शन मूड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नजर आए और इस ऐक्शन मूड में सबसे पहली जो फाइल उन्होंने साइन की है.

ब्रेकिंग न्यूज़: तीसरी बार पीएम बनते ही देशभर के किसानों को मोदी की बड़ी सौगात
Modi’s big gift to farmers across the country after becoming PM for the third time

वो है किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त के लिए जो है 20 हजार करोड़ रुपये रिलीज किए हैं जिसका फायदा 9,30,00,000 किसानों को मिलेगा ये पहला फैसला जो है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है तो ये बताते हैं ये संदेश है इस सरकार का मोदी सरकार 3.0 का की ये सरकार ना सिर्फ गरीब कल्याण किसान लोगों के लिए है.

आरती सिंह ने लाल साड़ी पहन पेरिस में गिराई बिजली

बल्कि किसानों के सम्मान के लिए भी जो है वो फैसले लेती है और किसान सम्मान निधि की पहली किस्त अगर साइन की है तो उसका बड़ा कारण ये भी है क्योंकि इस साल के अंत में जो है महाराज झारखंड हरियाणा में चुनाव हैं और अगले साल दिल्ली में चुनाव हैं इन तीन राज्यों को अगर हम देखे महाराष्ट्र में जो किसान है जो मतदाता है.

वो बहुत बड़ी संख्या में हैं साथ ही साथ हरियाणा जो है वो कृषि आधारित राज्यों के अंदर उसकी गिनती होती है झारखंड में भी जो है किसान है वहाँ पर भी किसानों की संख्या बहुत अधिक है और इसीलिए पहला फाइल जो साइन किया गया है वो किसान सम्मान निधि के लिए 20 हजार करोड़ रूपये की राशि जारी की गयी है.

पीएम नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण में उमड़ा बॉलीवुड, शाहरुख़ खान, अक्षय कुमार समेत कई सितारे पहुंचे

लगभग 9  करोड़ 30 लाख किसानों को इससे सीधे फायदा होगा 20 हजार करोड़ की जो राशि है वो इससे कहीं ना कहीं प्रभावित होगी जो राशि होती है लेकिन विपक्ष को भी बार बार निशाना साधा जाता था कि किसानों पर ध्यान नहीं देती है सरकार तो ये पहला हस्ताक्षर पहला बड़ा कदम ये तो सीधे किसानों के हित के लिए है.

जी हाँ बिलकुल किसानों के हित के लिए है लेकिन ये जो 17वीं किस्त है ये चुनाव के आचार संहिता लगने के बाद जो है वो जारी करनी थी लेकिन उसको जारी नहीं कर पाए क्योंकि 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर जो है कोड ऑफ कंडक्ट लग गया था आचार संहिता लग गई थी और इसीलिए जैसे ही सरकार का पुनर्गठन हुआ बात मोदी सरकार 3.0 बनी उसके बाद पहला फैसला जो है.

इसी महीने सोनाक्षी सिन्हा बनेंगी ज़हीर इकबाल की दुल्हन, लेंगी 7 फेरे या करेंगी निकाह?

वो किसान सम्मान निधि के लिए 20 हजार करोड़ रुपये जारी करने का लिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो सीधा 9,30,00,000 किसानों के बैंक अकाउंट में जाएगा ₹6000 रूपये पर किसान को जो है वो मिलने वाले हैं फ़िलहाल आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें कमेंट में जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply