Ajab GazabIndia

भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास ड्राइवर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी.

भारतीय डाक विभाग में 10वीं पास ड्राइवर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी.

भारतीय डाक विभाग ने 10वीं पास के लिए ड्राइवर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है जिसके लिए आवेदन फॉर्म 23 जुलाई तक भरे जाएंगे।

India Post Driver Recruitment

भारतीय डाक विभाग द्वारा ड्राइवर के पदों पर नई भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है इसके लिए दसवीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं ड्राइवर पद के लिए उम्मीदवारों को ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा इस भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 3 जून से शुरू हो गए हैं और अंतिम तिथि 23 जुलाई रखी गई है।

भारतीय डाक विभाग भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई भी आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।
भारतीय डाक विभाग भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 56 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 23 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी सभी वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

भारतीय डाक विभाग भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी दसवीं कक्षा पास होना चाहिए उसके पास वैध ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए उसे ड्राइविंग का न्यूनतम 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए एवं मोटर व्हीकल में छोटी-मोटी खराबी की जानकारी होनी चाहिए।
भारतीय डाक विभाग भर्ती सैलरी

जिन उम्मीदवारों का भारतीय डाक में ड्राइवर के पदों पर चयन हो जाता है उन्हें वेतन के तौर पर लेवल 2 के तहत 19900 से 63200 रुपए सैलरी दी जाएगी।
भारतीय डाक विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जो उम्मीदवार ड्राइवर पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा सबसे पहले ऑफिशल नोटिफिकेशन को पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म को डाउनलोड कर लेना है।

आवेदन फॉर्म में जो जानकारी मांगी गई है उसे सही-सही भर देना है इसके साथ सभी आवश्यक दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके लगते हैं इसके बाद इन्हें उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालना है और नोटिफिकेशन में दिए गए पते पर भेज देना है आपका आवेदन फॉर्म आवेदन की अंतिम तिथि तक या उससे पहले निर्धारित स्थान पर पहुंच जाना चाहिए।

India Post Driver Recruitment Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 3 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 23 जुलाई 2024

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply