Automobile

भारतीय मार्केट में तलहका मचा रही है Kia की ये झक्कास कार, स्टैंडर्ड लुक के साथ परफॉर्मेंस में भी है टॉप क्लास

भारतीय मार्केट में तलहका मचा रही है Kia की ये झक्कास कार, स्टैंडर्ड लुक के साथ परफॉर्मेंस में भी है टॉप क्लास

Kia Motors भारतीय मार्केट में आज के समय में जाना पहचाना नाम बन गई है। इस कंपनी की गाड़ियों को ग्राहक भी काफी पसंद करते हैं। कंपनी द्वारा पेश की गई कई बेहतरीन गाड़ियों में से एक Kia Seltos भी है, जो मार्केट में लोगों के दिल पर राज कर रही है।

ये बेहतरीन कार लुक हो या फीचर्स हर मामले में लोगों की उम्मीदों पर खड़ी उतरती है। इसके साथ ही इसकी कीमत भी काफी कम है, जो लोगों के लिए इसे और भी खास बनाती है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

फीचर्स देख हो जाएंगे दीवाने

लुक और फीचर्स के मामले में Kia Seltos लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आती है। इस कार में आपको लेवल-2 ADAS तकनीक के साथ, 3 रडार (1 फ्रंट और 2 कॉर्नर रियर) और 1 फ्रंट कैमरा भी देखने को मिल जाता है। वहीं इस कार में 360- डिग्री कैमरा, 6 एयरबैग और डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं।

इसके साथ ही इसमें आपको 26.04CM का फुली डिजिटल इंसट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले और नेविगेशन के साथ 26.03 CM का HD टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी देखने को मिल जाता है।

इंजन भी है पावरफुल

बता दें कि Kia Seltos में 2 दमदार इंजनों के विकल्प देखने को मिलते हैं। इसमें डीजल और पेट्रोल दोनों इंजन मौजूद हैं।

  • इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 116ps की अधिकतम पावर और 250 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क पैदा करता है। इस इंजन को ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा भी गया है।
  • वहीं इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर का डीजल इंजन भी दिया गया है, जिसका आउटपुट 115 पीएस का है। ये इंजन 6-स्पीड मैनुअल और CVT गियरबॉक्स सपोर्ट के साथ आता है।  

कितनी है कीमत?

कीमत की बात करें अगर तो Kia Seltos को भारतीय मार्केट में सिर्फ 10.90 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर खरीदा जा सकता है। वहीं इसका टॉप वेरिएंट भारत में 20.35 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर उपलब्ध है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply