Ajab GazabHealthIndia

भारत के इस गांव में मर्दों से प्रेग्नेंट होने आती हैं विदेशी महिलाएं, वजह बेहद अजीब!

भारत के इस गांव में मर्दों से प्रेग्नेंट होने आती हैं विदेशी महिलाएं, वजह बेहद अजीब!

भारत के इस गांव में मर्दों से प्रेग्नेंट होने आती हैं विदेशी महिलाएं, वजह बेहद अजीब!

दुनिया भर में एडवेंचर, वाइल्ड लाइफ, इको, धार्मिक तरह तरह के टूरिज्म हैं। बड़ी संख्या में लोग घूमने के लिए दुनिया के कोने -कोने में जाते हैं और भारत भी आते हैं। वैसे तो भारत विदेशियों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि देश के एक हिस्से में विदेशी महिलाएं प्रेग्नेंट होने के लिए क्यों आती हैं? आखिर इसके पीछे का कारण क्या है, आइये जानते हैं।

लद्दाख में एक गांव है, कारगिल से 70 किलोमीटर दूर मौजूद इस गांव को आर्य वैली के नाम से जाना जाता है। दावा किया जाता है कि यहां विदेशी, खासकर यूरोपीय देशों की महिलाएं सिर्फ इसीलिए आती हैं ताकि यहां के मर्दों से गर्भवती हो सकें। ये थोड़ा अजीब है लेकिन इसकी चर्चा खूब होती है।

इसे भी जरूर पढ़ें –

इसके पीछे का कारण?

लद्दाख के आर्य वैली में ब्रोकपा जनजाति के लोग रहते हैं। इनको लेकर कहा जाता है कि ये लोग अलेक्जेंडर द ग्रेट (सिकंदर महान) की सेना के वंशज हैं। इतना ही नहीं दावा तो ये भी है कि वे दुनिया के बचे हुए आखिरी शुद्ध आर्य हैं। कहा जाता है कि सिकंदर महान जब भारत से जा रहा था तो उसकी फौज का कुछ भाग भारत में ही रह गया था और उनके वंशज भारत में आज भी हैं।

ये है कारण

विदेशी महिलाएं सिकंदर की सेना की तरह ही अच्छे कद काठी, शारीरिक बनावट, मजबूत शरीर वाले औलाद की चाहत में यहां पहुंचती हैं और प्रेग्नेंट होने के बाद यहां से चली जाती हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि पहले इस समुदाय के लोगों का बहुत अधिक क्रेज नहीं था लेकिन इंटरनेट पर प्रचार-प्रसार के बाद विदेशी महिलाओं की संख्या बढ़ने लगी। विदेशी महिलाएं शारीरिक संबंध बनाने के बदले में पुरुषों को पैसे देती हैं।

ब्रोकपा दावा करते हैं कि वे ही आर्य के वंशज हैं लेकिन इसका कोई प्रमाण नहीं है। उनकी कोई जांच भी नहीं है लेकिन अपनी कद काठी , शारीरिक बनावट , कुछ कहानियों, लोककथाओं के आधार पर वे शुद्ध आर्य होने का दावा करते हैं। जानकारों का कहना है कि प्रेगनेंसी टूरिज्म एक बस बनी बनाई कहानी है।

Leave a Reply