google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
India

‘भारत को हजम नहीं हुआ हम उनसे आगे निकल गए’, PCB से बाहर निकलकर भी कम नहीं हुए रमीज राजा के तेवर!

दुनिया में कोई क्रिकेट बोर्ड इस समय सबसे ज्यादा सुर्खियां और विवाद बटोर रहा है तो पीसीबी ही है जिसने इस महीने की शुरुआत में कई बदलाव देखे। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से रमीज राजा को अध्यक्ष पद से बर्खास्त कर दिया गया जिसके बाद नजम सेठी ने यह भूमिका संभाली। 

इसके अलावा, शाहिद अफरीदी को पूर्व क्रिकेटरों अब्दुल रज्जाक और राव इफ्तिखार अंजुम के साथ सिलेक्शन पैनल में अंतरिम मुख्य चयनकर्ता के तौर पर नामित किया गया था। नवंबर-दिसंबर में घरेलू टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान को इंग्लैंड से 0-3 से हार का सामना करने के बाद ये बदलाव आए। 

पाकिस्तान टीम सफेद गेंद क्रिकेट में बढ़िया रही वैसे रमीज राजा के कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान टीम सफेद गेंद क्रिकेट में बढ़िया रही जिसने एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाबी ली। उन्होंने भारत को भी हराना शुरू कर दिया है।

कुल मिलाकर पाकिस्तान सफेद गेंद क्रिकेट में अपनी तेज गेंदबाजी के दम पर एक बढ़िया टीम ब्रांड बना है। इसलिए पूर्व पीसीबी अध्यक्ष ने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान का प्रदर्शन सफेद गेंद के क्रिकेट में शानदार था और पाक टीम ने भारत को अपने क्रिकेट सेटअप में थोक परिवर्तन करने के लिए मजबूर किया। Expand हजम नहीं हुआ पाकिस्तान उनसे कैसे आगे निकल गया उन्होंने Suno Tv पर बात करते हुए कहा, ‘हमने सीमित ओवरों के क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया। हमने एशिया कप फाइनल खेला, भारत ने वह नहीं खेला। एक बिलियन डॉलर की इंडस्ट्री पीछे रह गई। 

तोड़ फोड़ हुई, उनका अपना चीफ सिलेक्टर, चयन समिति फायर कर दी, कप्तान बदल दिए क्योंकि उनको हजम नहीं हुआ कि पाकिस्तान उनसे कैसे आगे निकल गया। AD Ranji Trophy: मुश्किल हालातों में फिर चमके सूर्यकुमार यादव, काउंटर अटैक में खेली 95 रनों की पारी अपने निकाले जाने पर क्या कहा तो वहीं पीसीबी अध्यक्ष के रूप में अपने भाग्य के बारे में बात करते हुए, रमीज ने कहा, “यह ठीक उसी तरह है जैसे फ्रांस फीफा विश्व कप फाइनल में खेलने के बाद भी अपने पूरे बोर्ड को फायर रहा है।

” पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज ने यह भी कहा कि उन्होंने बाबर आजम को मजबूत बनाया, जिसके कारण कप्तान ने टीम के साथ मजबूत प्रदर्शन किया। Recommended Video Ramiz Raja ने PCB और Najam Sethi के खिलाफ उगली आग, किया ये खुलासा | वनइंडिया हिंदी *Cricket उन्होंने कहा, “मैंने इस टीम को एकजुट रखने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश की। मैंने बाबर आजम को सशक्त बनाया। क्रिकेट उन दुर्लभ खेलों में से एक है जहां कप्तानी अहम है। अगर आपका कप्तान ताकतवर है तो नतीजे आएंगे और हमने नतीजे दिए हैं।”

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply