Ajab GazabCrimeIndiaTrendingViral

मज़ाक-मजाक में कराया DNA टेस्ट, पूरा खानदान निकला नाजायज, बाप का नाम सुन हो गया बेहोश….

मज़ाक-मजाक में कराया DNA टेस्ट, पूरा खानदान निकला नाजायज, बाप का नाम सुन हो गया बेहोश….
मज़ाक-मजाक में कराया DNA टेस्ट, पूरा खानदान निकला नाजायज, बाप का नाम सुन हो गया बेहोश….

हम यूं तो अपनी ज़िंदगी में काफी-कुछ ऐसा करते हैं, जो मज़ाक मस्ती में होता है लेकिन कई बार ये भारी पड़ जाता है. आज का ज़माना टेक्नोलॉजी और इंफॉर्मेशन का है. लगभग सारी चीज़ें ऑनलाइन मौजूद हैं, चाहे वो किसी की प्रॉपर्टी हो या फिर उसकी जेनेटिक्स से जुड़ी हुई चीज़ें. अगर सर्च करने पर आ जाएं, तो इंसान कुछ भी ढूंढ सकता है. हालांकि कुछ राज़ छिपे ही रहें तो भलाई होती है वरना बड़ा तूफान आ सकता है.

विदेशों में आजकल डीएनए किट इतनी आसानी से मिल जाती है कि हर चौथा आदमी अपने पूर्वजों और रिश्तेदारों की खोज कर रहा है. यही वजह है कि परिवार भी टूट रहे हैं और पुराने से पुराने राज़ भी सामने आ जाते हैं. कहीं पति-पत्नी का तलाक हो जाता है तो कहीं कपल्स आपस में रिश्तेदार निकल जाते हैं. एक शख्स के साथ ऐसा ही हुआ, जब उसने पत्नी के कहने पर अपने डीएनए टेस्ट ले लिया. ये मामला कुछ अलग ही किस्म का है.

डीएनए टेस्ट ने मचाया बवाल
मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक इस आदमी ने सोशल डिस्कशन फोरम reddit पर अपनी दुखभरी कहानी बताई है. शख्स ने बताया कि कैसे एक डीएनए टेस्ट ने उसके पूरे खानदान की पोल खोलकर रख दी. टेस्ट ने उसकी दादी के 60 साल पुराने ऐसे राज़ पर से पर्दा उठाया, जो शायद वो कभी नहीं बताना चाहतीं. असल में शख्स जिस इंसान को अपना दादा समझता था, उसके साथ उसका कोई बायोलॉजिकल रिश्ता ही नहीं था. ये बात जब शख्स के पिता को पता चली, तो वो भी सदमे में चले गए.

खानदान ही निकल गया नाजायज़
शख्स ने बताया कि वो इटैलियन परिवार में पला-बढ़ा है. दो महीने पहले उसने पत्नी के कहने पर डीएनए टेस्ट किया और सैंपल लैब को भिजवा दिया. उसके दादा हमेशा कहते थे कि वो पूरी तरह इटैलियन हैं, ऐसे में उसे भी उम्मीद थी कि वो इटैलियन होगा लेकिन टेस्ट ने बताया कि शख्स यहूदी है और दादा से उसका कोई जैविक रिश्ता ही नहीं है. जब उसके पिता को ये बात पता चली तो वे सदमे में आ गए. उन्होंने बताया कि वे जानते थे की उनकी मां किसी यहूदी आदमी से अफेयर है, लेकिन कभी माने नहीं. अब बाप-बेटे इस परेशानी में हैं कि वो इसके बारे में दादी से कैसे बात करें. हालांकि अभी रिपोर्ट दूसरे फैमिली मेंबर्स से शेयर नहीं की गई है.

Leave a Reply