Ajab GazabCrimeIndiaTrendingViral

महिला के आत्महत्या करने के मामले में 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, SP बोले- जांच के बाद दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई…

महिला के आत्महत्या करने के मामले में 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, SP बोले- जांच के बाद दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई…

न्यायधानी बिलासपुर में एक रेलवे कर्मचारी की पत्नी ने रविवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले उसने फेसबुक पर लाइव आकर शहर के कुछ रसूखदारों और पड़ोसी पप्पू यादव समेत 10 लोगों पर छेड़छाड़ और प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। इसके अलावा एक पोस्ट भी किया है जिसमें सभी आरोपियों का नाम शामिल है। आज पुलिस ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है और मामले की जांच में जुट गई है। यह घटना सिविल लाइन थाना क्षेत्र के साई मंदिर के पास की है।

महिला के आत्महत्या करने के मामले में 10 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, SP बोले- जांच के बाद दोषियों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई…

बता दें कि आज एसपी रजनेश सिंह ने मृतका के घर जाकर परिजनों से बातचीत की। इसके बाद उन्होंने मामले की जांच की जिम्मेदारी सिविल लाइन सीएसपी को दी है। एसपी ने कहा, मृतिका ने आत्महत्या से पहले फेसबुक पर जो पोस्ट और वीडियो डाला है उसे गंभीरता से लिया जाएगा। आत्महत्या करने के पीछे बहुत बड़ी वजह होती है, तभी कोई सुसाइड अटेंप्ट करता है या सुसाइड करता है। आत्महत्या के पीछे की वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए सभी पहलुओं की निष्पक्ष जांच की जाएगी, यदि कोई दोषी पाया गया तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

हिस्ट्रीशीटर है पप्पू यादव

गौरतलब है कि आत्महत्या से पहले बनाए गए वीडियो में महिला ने जिस पप्पू यादव का जिक्र किया है, वह इलाके का हिस्ट्रीशीटर है. पप्पू यादव के खिलाफ पहले भी जमीन पर कब्जा, गुंडागर्दी और दहशतगर्दी करने समेत कई केस हैं।

केस 1- ठेका के काम के दौरान ही अनिल बिल्डकॉन के डायरेक्टर से करोड़ों के हिसाब को लेकर पप्पू से विवाद हुआ था, जिसके बाद पप्पू यादव पर आधीरात घर में घुसकर धमकाने और मारपीट का आरोप लगा। तारबाहर पुलिस ने पप्पू के खिलाफ केस भी दर्ज किया था।

केस 2- जमीन विवाद के मामले में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उसके खिलाफ शिकायत की थी, जिस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोप है कि उनकी जमीन पर पप्पू यादव ने कब्जा कर लिया है।

केस 3- मैग्नेटो मॉल के सामने संचालित अन्ना डोसा के संचालक को धमकाने के लिए पप्पू यादव तलवार लेकर पहुंच गया था। उस समय उसका तलवार लहराते वीडियो वायरल हुआ था। पुलिस ने उसके खिलाफ जुर्म दर्ज किया था।

केस 4- कुछ साल पहले मैग्नेटो माल के पास रहने वाले दंत रोग चिकित्सक समीर मिश्रा को भी पप्पू यादव ने प्रताड़ित किया था। आखिरकार चिकित्सक ने परेशान होकर मोहल्ला ही छोड़ दिया। चिकित्सक ने प्रताड़ना की शिकायत तारबाहर थाने में की थी।

इस मामले ने न केवल पीड़िता के परिवार बल्कि पूरे शहर को झकझोर दिया है। बिलासपुर पुलिस अब सभी आरोपों की गंभीरता से जांच कर रही है। एसपी रजनेश सिंह ने यह सुनिश्चित किया है कि न्याय की प्रक्रिया में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। ऐसे में अब यह देखना होगा की आखिर कब तक महिला की आत्महत्या के दोषियों को सजा मिलती है।

Leave a Reply