Ajab GazabDharamIndia

मां गंगा की गोद में बजरंगबली ने किया स्नान, महंत ने किया अभिषेक!

मां गंगा की गोद में बजरंगबली ने किया स्नान, महंत ने किया अभिषेक!

मां गंगा की गोद में बजरंगबली ने किया स्नान, महंत ने किया अभिषेक!

बुधवार को मां गंगा ने बंधवा स्थित लेटे हुए बड़े हनुमानजी को स्नान करा दिया। सुबह 6.50 बजे गंगा का पानी तीव्रता के साथ मंदिर के गर्भ गुफा में प्रवेश किया। बाघंबरी मठ के महंत बलबीर गिरी ने मां गंगा के आगमन पर दूध से अभिषेक किया और आरती किया। मंदिर में स्नान का स्वरूप देखने के लिए लोगों की भीड़ पहुंच रही है। मंदिर के पुजारी व अन्य कर्माचारी लोगों को मंदिर में प्रवेश पर रोक लगा रहे है।

पानी की तीव्रता और हनुमान हलजी के गहराई में होने के कारण कोई भी घटना घट सकती है। ऐसे मंदिर के कपाट को बंद किया गया है। मंदिर में आने वाले श्रृद्धालु बाहर से ही दर्शन कर रहे है। गंगा का जल स्तर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में घाट के चारों तरफ फोर्स की तैनाती की गयी है। मंदिर के पहले बांध रोड से लोगों को दर्शन करने के लिए निर्देशित किया गया है।

इसे भी जरूर पढ़ें –

निचले इलाकों में रहने वालों की बढ़ मुसीबत
जल स्तर बढ़ने के बाद से गंगा के किनारे रहने वाले लोगों की मुसीबत बढ़ रही है। गंगा का पानी तीव्रता के साथ बढ़ रहा है। मंदिर के आगे तक पानी बढ़ने से आस पास रहने वाले लोगों को अब रहने के लिए व्यवस्थित स्थान की तलाश करनी पड़ रही है। लोगों की दुकाने भी डूबने से कारोबार पर भी असर पड़ रहा है।

Leave a Reply