मां तुझे सलाम…जब कोहली, रोहित, हार्दिक समेत टीम इंडिया के खिलाड़ियों की आवाज से गूंज उठा वानखेड़े
नई दिल्ली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत का जश्न कल यानी गुरुवार 4 जुलाई को मुंबई में जोरों-शोरों से मनाया गया। मरीन ड्राइव पर टीम इंडिया की विक्ट्री परेड पर मुंबई वासियों ने जमकर लुत्फ उठाया। इसके बाद भारतीय टीम वानखेड़े स्टेडियम पहुंची जहां सभी खिलाड़ियों को 125 करोड़ के चेक के साथ सम्मानित किया गया। इस दौरान खिलाड़ियों ने एक साथ ट्रॉफी उठाकर एक बार फिर इस जीत का जश्न मनाया। सम्मान समारोह खत्म होने के बाद भारतीय खिलाड़ि स्टेडियम का चक्कर लगा रहे थे और वहां आए फैंस को इस सम्मान के लिए धन्यवाद कह रहे थे। तभी अचानक पूरा स्टेडियम ‘मां तुझे सलाम’ गाने की गूंज से झूम उठा। इस घटना का वीडियो देख आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे।

बीसीसीआई ने इस खास पल का वीडियो अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो में देखने को मिल रहा है कि ट्रॉफी कुलदीप यादव के हाथों में हैं, वहीं विराट कोहली ने तिरंगा अपने कंधों पर डाला हुआ है। इस दौरान रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और टीम के अन्य खिलाड़ी भी काफी जोश में दिखाई दे रहे हैं।

आप भी देखें वीडियो-

बता दें, टीम इंडिया ने 29 जून को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के खिताबी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 7 रनों से हराकर दूसरी बार इस ट्रॉफी को अपने नाम किया। टीम को तय शेड्यूल के अनुसार 1 जुलाई को ही भारत आना था, मगर बारबाडोस में आए तूफान के चलते भारतीय टीम दो अतिरिक्त दिन वहां फंसी रही।

बीसीसीआई ने स्पेशल चार्टर्ड फ्लाइट के जरिए खिलाड़ियों, उनके परिवार, सपोर्ट स्टाफ और पत्रकारों को सुरक्षित भारत लाने का काम किया।

यहां 4 जुलाई को सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर फ्लाइट लैंड की। दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतयी खिलाड़ियों का भव्य स्वागत हुआ। रोहित शर्मा ने इस दौरान फैंस को बाहुबली अंदाज में ट्रॉफी का भी दीदार करवाया।

इसके बाद टीम होटल गई और फिर पीएम आवास पर नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी की। पीएम से मिलने के बाद रोहित शर्मा एंड ब्रिगेड मुंबई पहुंची।