IndiaTechnology

माइलेज की नई परिभाषा देगी विश्व की पहली CNG Bike, जानें लॉन्च डिटेल

माइलेज की नई परिभाषा देगी विश्व की पहली CNG Bike, जानें लॉन्च डिटेल

CNG Bike: देश की बड़ी टू व्हीलर निर्माता कंपनियों में से एक बजाज अपनी पहली सीएनजी बाइक लॉन्च करने वाली है। यह बजाज की ही नहीं बल्कि विश्व की पहली सीएनजी बाइक होगी। जब से यह खबर सामने आई है सभी कंपनियों की निगाहें इस बाइक पर टिकी हुई है। आज इस आर्टिकल में हम इसके लॉन्च से जुड़ी कुछ खबरें बताने वाले हैं।

सामने आई Bajaj CNG Bike की लॉन्च डेट

बजाज ऑटो दुनिया की पहली सीएनजी बाइक को जुलाई के महीने में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी दी है। कंपनी की ओर से बाइक को लेकर सभी ऑटो एक्सपट्र्स को इनवाइट भेजा गया है।

इसमें इसके लॉन्च की तारीख भी बता दी गई है आपको जानकर खुशी होगी कि इस सीएनजी बाइक को 5 जुलाई को लांच किया जाएगा। इस मौके पर बजाज के एमडी राजीव बजाज और केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहेंगे।

खूबसूरत डिजाइन के साथ आई Bajaj CNG Bike

पहले बजाज में जानकारी दी थी कि से 18 जून को ही लॉन्च किया जाएगा। लेकिन इसकी तारीख को आगे बढ़ाते हुए 17 जुलाई कर दी गई थी। बाद में बजाज के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने बताया कि कंपनी अपनी पहली सीएनजी बाइक को काफी खूबसूरती से डिजाइन किया है और यह काफी ज्यादा किफायती भी है।

टेस्टिंग के दौरान हम कई बार इस बाइक को देख चुके हैं। लेकिन अब जब यह लांच होगी तो आधिकारिक रूप से हम इसकी पहली झलक देखेंगे जो बहुत ही खूबसूरत हो सकती है। इसके अलावा हम यह भी जान पाएंगे कि सीएनजी बाइक की खासियत और खामी क्या है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply