Ajab GazabIndia

‘मैं मुस्लिम हूं, भगवान नहीं मानता….’, सैफ अली खान ने धर्म को लेकर दिया होश उड़ाने वाला बयान….

‘मैं मुस्लिम हूं, भगवान नहीं मानता….’, सैफ अली खान ने धर्म को लेकर दिया होश उड़ाने वाला बयान….

 

Saif Ali Khan: बॉलीवुड के नवाब यानी सैफ अली खान ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर ज्यादा बात करना पसंद नहीं करते हैं। अपनी फैमिली के बारे में वह मीडिया के सामने बहुत कम ही बोलते हैं। लेकिन एक बार इंटरव्यू में एक्टर ने धर्म को लेकर विवादित बयान दिया था जो काफी वायरल हुआ था। जिस वजह से सैफ अली खान (Saif Ali Khan) को काफी ट्रोल किया गया था। चलिए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं क्या कहा था एक्टर ने।

किसी धर्म को नहीं मानते Saif Ali KhanSaif Ali Khan

एक इंटरव्यू के दौरान सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने कहा था कि वह मुस्लिम हैं लेकिन वह किसी भी धर्म को फॉलो नहीं करते हैं। सैफ ने कहा था कि वह भले ही वह एक एक्टर हो लेकिन पढ़ने-लिखने में उनकी रूचि हमेशा से रही है। वह न तो धर्म को मानते हैं और न ही इसके बारे में बात करना पसंद करते हैं। सैफ अली खान ने कहा था – मैं धर्म को मानने से दूर रहता हूं। ज्यादा धर्म मुझे चिंतित कर देते हैं। मैं भगवान को नहीं मानता और न ही अल्लाह को मानता हूं।

मैं धर्मनिरपेक्ष हूं – Saif Ali Khan

सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने कहा – मैं अपनी रियल लाइफ में अज्ञेयवादी हूं। आपको बता दें कि अज्ञेयवादी उन्हें कहते हैं जो निश्चित तौर पर ये नहीं मानते हैं कि भगवान होता है या नहीं। मुझे लगता है कि धर्म के मामले में मैं धर्मनिरपेक्ष हूं और बहुत अधिक धर्म मुझे परेशान करता है क्योंकि वे पुनर्जन्म पर जोर देते हैं और इस जीवन पर जोर नहीं है। एक्टर ने यह भी कहा था कि उन्हें लगता है कि धर्म को एक संगठन के रूप में बहुत अधिक महत्व दिया गया है और बहुत सारी समस्याएं हैं।

लोग एक दूसरे के धर्म को लेकर कई तरह की बातें करने लगते हैं। लोग कहते हैं ये मेरा भगवान वो तेरा भगवान, किसका भगवान सबसे ज्यादा बेहतर होता है। सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने यह भी कहा कि वो हायर पावर के अस्तित्व पर यकीन करते हैं लेकिन उन्हें कोई अंदाजा नहीं है कि वह शक्ति क्या है, पर इसमें कुछ तो है।

सैफ अली खान वर्कफ्रंटSaif Ali Khan

बता दें कि सैफ अली खान (Saif Ali Khan) ने धर्म को न मानने के चलते करीना कपूर से रजिस्टर्ड मैरिज की थी। वहीं सैफ के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह पिछली बार प्रभास और कृति सेनन स्टारर फिल्म आदिपुरुष में नजर आए थे। इस फिल्म में उन्होंने रावण का किरदार निभाया था। जिस काफी ट्रोल किया गया था और फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। फिलहाल एक्टर के पास कई सारे प्रोजेक्ट्स हैं जिन पर वो काम कर रहे हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply