मोदी ने पढ़ी मुकदमों की लिस्ट, बांसुरी ने की बिरला से शिकायत; कोर्ट से संसद तक घिरेंगे राहुल गांधी?
नई दिल्ली: कहते हैं काठ की हांडी बार-बार नहीं चढ़ती है। सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं और झूठ को आज ना कल बेनकाब होना ही होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब दे रहे थे तो उन्होंने कुछ इसी अंदाज में कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के मुंह झूठ का खून लग गया है। मोदी ने आदमखोर जानवर का उदाहरण दिया। मोदी ने अपने करीब दो घंटे के भाषण में राहुल का एक बार भी नाम नहीं लिया, न उन्हें नेता प्रतिपक्ष कहकर संबोधित किया बल्कि हमेशा बालक बुद्धि कहकर हमला बोलते रहे। बाद में मोदी ने यह भी कहा कि बालक बुद्धि कहकर उनकी (राहुल की) हरकतों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है क्योंकि उनका इरादा बहुत खतरनाक है।

लोकसभा अध्यक्ष से कार्रवाई की मांग
इससे पहले प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी पर दर्ज मुकदमों की फेहरिश्त सदन के जरिए देश को सुनाई। फिर उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से सदन में राहुल गांधी के झूठ पर झूठ बोले जाने पर कार्रवाई करने की अपील की। उधर, बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने भी राहुल के खिलाफ लोकसभा अध्यक्ष को नोटिस दिया है। इस पर संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजिजू का साफ-साफ कहना है कि गांधी परिवार का सदस्य होने के नाते राहुल गांधी सदन को गुमराह करके बच नहीं सकते हैं, उन्हें नियमों के तहत कार्रवाई का सामना करना ही पड़ेगा। तो क्या आने वाले दिन राहुल गांधी के लिए बहुत मुश्किल भरे होने वाले हैं?

जो दल 60-60 साल तक यहां बैठा है। जो सरकार के कामों को जानता है। जिसके पास अनुभवी नेताओं की श्रृंखला है, वो जब अराजकता के रास्ते पर चल जाए, झूठ के रास्ते को चुन ले तब देश गंभीर संकट की तरफ जा रहा है, इसका सबूत मिल रहा है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री के भाषण के वक्त राहुल ने ये क्या किया!
प्रधानमंत्री जब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अभिभाषण पर लोकसभा में हुई चर्चा का जवाब देने उठे तो कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी सांसदों ने शोर-शराबा शुरू कर दिया और अंत तक करते रहे। संसदीय इतिहास में देश में संभवतः पहली बार देखा कि नेता प्रतिपक्ष ने सांसदों को उकसाकर वेल में तब भेजा जब प्रधानमंत्री बोलने लगे। राहुल गांधी के इस कदम की भी सत्ता पक्ष ने काफी निंदा की है।

पीएम बोले- चौतरफा अराजकता फैलाने की हुई कोशिश
बहरहाल, शोर-शराबों के बीच ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पार्टी और खासकर राहुल गांधी पर देश में अराजकता फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने सीएए विरोधी आंदोलन में हुई हिंसा, क्षेत्रीय और भाषाई आधार पर देश का विभाजन समेत कई तरह की देशविरोधी गतिविधियों का जिक्र कर कहा एक तरफ तो वो (राहुल) जहर उगलते हैं और दूसरी तरफ सहानुभूति हासिल करने का ड्राम भी करते हैं। अराजकता फैलाने के कैसे-कैसे कुत्सित प्रयास किए गए, यह बताते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘आजकल सहानुभूति हासिल करने के लिए एक नई ड्रामेबाजी शुरू की गई है, नया खेल खेला जा रहा है।’

राहुल गांधी पर कौन-कौन से मुकदमे, पीएम ने पढ़ दी लिस्ट
पीएम मोदी ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा एक स्कूली बच्चे की कहानी सुनाई। उन्होंने बताया कि कैसे एक बच्चा स्कूल से आया और जोर-जोर से रोने लगा। बच्चे अपनी मां को पीटे जाने की बात तो बता रहा था, लेकिन यह नहीं बता रहा था कि उसने कौन-कौन से गुनाह किए थे। पीएम बोले, ‘हमने इस सदन में कल यही बचकाना हरकत देखी है। कल यहां बालक बुद्धि का विलाप चल रहा था। मुझे मारा गया, मुझे इसने मारा, मुझे उसने मारा, मुझे यहां मारा, मुझे वहां मारा। ये चल रहा था।’ फिर पीएम ने राहुल गांधी पर मुकदमों की लिस्ट सदन के सामने पढ़कर सुना दी। उन्होंने कहा, ‘सहानुभूति हासिल करने के लिए ये नया ड्रामा चलाया गया है।