IndiaTechnology

युवाओं की धड़कन बन गई है Torque Kratos R Electric बाइक जानिए इसके फीचर्स

युवाओं की धड़कन बन गई है Torque Kratos R Electric बाइक जानिए इसके फीचर्स

भारतीय सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहनों का बोलबाला धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है, जिसमें इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें भी शामिल हैं,  अगर आप भी एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक की तलाश में हैं जो माइलेज और फीचर्स के मामले में कमाल की हो, तो आपके लिए टोर्क क्रेटोस आर (Tork Kratos R) एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है.

ये धांसू बाइक आपको एक बार चार्ज करने पर 180 किलोमीटर तक की रेंज देती है. चलिए, आज के इस लेख में हम आपको टोर्क क्रेटोस आर की खूबियों, स्पेसिफिकेशन्स, कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं.

डिजाइन और फीचर्स

टोर्क क्रेटोस आर इलेक्ट्रिक बाइक देखने में तो बिल्कुल एक दमदार मोटरसाइकिल जैसी ही लगती है, लेकिन ये पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है, डिजाइन के मामले में ये काफी आकर्षक है और इसकी खासियतों में शामिल हैं:

तेज रफ्तार और बेहतरीन ब्रेकिंग: 9 किलोवाट की Axial Flux -PM मोटर शानदार परफॉर्मेंस देती है. वहीं, फ्रंट में लगे रियल डिस्क ब्रेक और कॉम्बिनेशन ब्रेकिंग सिस्टम बेहतरीन कंट्रोल और रोड सेफ्टी सुनिश्चित करते हैं, आधुनिक डिजिटल डिस्प्ले: स्पीड, बैटरी लेवल और ओडोमीटर जैसी सभी जरूरी जानकारियां आपको क्रिस्टल क्लियर डिजिटल डिस्प्ले पर मिल जाती हैं.

आरामदायक राइडिंग पोजिशन: आरामदायक सीट और हैंडलबार की पोजिशन लंबी दूरी के सफर में भी आपको थकने नहीं देती,तेज चार्जिंग: फास्ट चार्जिंग ऑप्शन की मदद से आप मात्र कुछ ही घंटों में बैटरी को फुल चार्ज कर सकते हैं, एलईडी हेडलाइट और टेललाइट: रात के समय भी स्पष्ट विजिबिलिटी के लिए एलईडी लाइट्स दी गई हैं.

 

बैटरी और रेंज

टोर्क क्रेटोस आर में 4kWh की लिथियम-आयन बैटरी पैक दी गई है. कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर आप इसे 180 किलोमीटर तक चला सकते हैं. हालांकि, रियल-वर्ल्ड राइडिंग कंडीशंस में ये रेंज थोड़ी कम भी हो सकती है.

बैटरी को पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 6-7 घंटे का समय लगता है. मगर, फास्ट चार्जिंग ऑप्शन की बदौलत आप करीब 1 घंटे में ही बैटरी को 80% तक चार्ज कर सकते हैं.

कीमत

टोर्क क्रेटोस आर की एक्स-शोरूम कीमत 1.50 लाख रुपये से शुरू होती है, जो टॉप वैरिएंट के लिए 1.67 लाख रुपये तक जा सकती है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply