AutomobileIndia

युवाओं की फेवरेट स्कूटर Honda Dio को कम कीमत में खरीदें, जानें इसके फीचर्स 1

युवाओं की फेवरेट स्कूटर Honda Dio को कम कीमत में खरीदें, जानें इसके फीचर्स 1

होंडा कंपनी की स्कूटियां भारत में काफी फेमस हैं, जिसका मुख्य कारण है उनकी बेहतरीन गुणवत्ता, आधुनिक फीचर्स और चलाने में आरामदायक होना।

होंडा स्कूटियों ने सालों से अपनी विश्वसनीयता और बेहतरीन प्रदर्शन के कारण लोगों के बीच में एक खास जगह बनाई है। इन स्कूटियों की डिजाइन और तकनीकी विशेषताएं इसको बाकी स्कूटियों से काफी अलग बनाती हैं।

Honda Dio स्कूटर युवाओं के बीच में काफी फेमस है। इसका आकर्षक डिजाइन, दमदार इंजन और आधुनिक फीचर्स इसको बेहतरीन बनाते हैं।

पावरफुल इंजन

Honda Dio में 110cc का BS6 कंप्लायंट इंजन है, जो 7.76 बीएचपी की पावर और 9 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन न केवल शक्तिशाली है। इसके साथ ही इसमें Honda का HET (Honda Eco Technology) भी शामिल है, जो माइलेज को और बेहतर बनाता है।

आरामदायक राइडिंग

Honda Dio को चलाना बेहद आरामदायक है। इसकी लंबी और चौड़ी सीट, पर्याप्त लेग स्पेस और अच्छी सस्पेंशन इसको हर तरह की सड़कों पर आरामदायक बनाती हैं। इसके हल्के वजन और कॉम्पैक्ट डिजाइन के कारण इसे ट्रैफिक में भी आसानी से चलाया जा सकता है।

आधुनिक फीचर्स

Honda Dio में कई आधुनिक फीचर्स शामिल हैं। इसमें एलईडी हेडलाइट्स, पासिंग स्विच, एक्सटर्नल फ्यूल फिलर कैप, और इंटीग्रेटेड ड्यूल फंक्शन स्विच जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें मोबाइल चार्जिंग पोर्ट भी दिया गया है।

सेफ्टी फीचर्स

कंपनी ने इसमें राइडर की सुरक्षा के लिए कई तरह के सुरक्षा फीचर्स भी दिए हैं, जिसमें CBS (Combi-Brake System) शामिल है, जो ब्रेकिंग को अधिक सुरक्षित बनाता है। इसकी मजबूत बॉडी पार्ट्स इसे लंबे समय तक टिकाऊ बनाते हैं।

Honda Dio की कीमत

आज के समय में Honda Dio स्कूटर की मार्केट में कीमत 70,211 रुपए से लेकर 77,712 रुपए है। लेकिन आपके पास पैसे नहीं है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, आप इसको कम कीमत में भी खरीद सकते हैं।

16,000 में घर ले आएं Honda Dio

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्कूटर का साल 2010 का मॉडल Droom वेबसाइट पर सेल के लिए लिस्ट किया गया है। यह अब तक 14,846 किलोमीटर तक चली हुई है और इसकी कंडीशन भी काफी अच्छी है। जिसको आप मात्र 16,000 रुपए की कीमत में खरीद सकते हैं।
इसके अलावा इस स्कूटर का साल 2008 का मॉडल भी Droom वेबसाइट पर सेल के लिए लिस्ट किया गया है जो कि केवल 10,142 किलोमीटर चली हुई है। ये स्कूटर यहां पर मात्र 17,500 रूपए में मिल रही है।


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply