Ajab GazabCrimeIndiaTrendingViral

यूपी में फिर हॉफ एनकाउंटर, गोली लगने के बाद गिरफ्त में आए 8वीं की छात्रा से छेड़छाड़ के 2 आरोपी…

यूपी में फिर हॉफ एनकाउंटर, गोली लगने के बाद गिरफ्त में आए 8वीं की छात्रा से छेड़छाड़ के 2 आरोपी…
यूपी में फिर हॉफ एनकाउंटर, गोली लगने के बाद गिरफ्त में आए 8वीं की छात्रा से छेड़छाड़ के 2 आरोपी…
Half encounter again in UP, 2 accused of molesting a class 8 student arrested after being shot

UP Police Encounter: यूपी में फिर हॉफ एनकाउंटर हुआ है। देवरिया के तरकुलवा थाना क्षेत्र में छात्राओं से छेड़खानी के दो आरोपियों को पुलिस ने रविवार की रात मुठभेड़ में दबोच लिया। दबोचे गए बदमाशों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। दोनों को पैर में गोली लगी है। यहां पुलिस की मुस्तैदी में उनका इलाज चल रहा है। स्कूल से घर लौट रही छात्राओं के साथ छेड़खानी की घटना 4 अक्टूबर को हुई थी। तभी से पुलिस को बदमाशों की तलाश थी। एसपी संकल्प शर्मा ने आरोपियों को पकड़ने के लिए पांच टीमों को लगाया था।

तरकुलवा थाना क्षेत्र के एक प्राइवेट विद्यालय में कक्षा 8 में पढ़ने वाली दो छात्राएं 4 अक्टूबर को परीक्षा देकर करीब 10 बजे साइकिल से घर जा रही थी। उसी दौरान सुनसान जगह पर बाइक सवार चार मनबढ़ युवकों ने उनको दबोच लिया। इस दौरान दोनों छात्रायें चीखने लगी है तथा एक छात्रा सड़क किनारे गिर गयी। युवकों की पकड़ ढीला पड़ने पर दूसरी छात्रा साइकिल फेंक कर चिल्लाते हुए भागने लगी। मनबढ़ युवकों ने बाइक रोक कर उन्हे दौड़ा लिया। सड़क किनारे गिरी दूसरी छात्रा भी किसी तरह जान बचा कर भागी। छात्राओं की चीख सुन कर कुछ ग्रामीण दौड़े तो चारो युवक बाइक से फरार हो गये। यह सारी घटना एक मकान पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी। किसी ने इसका फुटेज निकाल कर वायरल कर दिया।

इसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। इसके बाद मामले में पुलिस आनन-फानन में स्कूल के प्रबंधक की तहरीर पर चार अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश में जुट गयी। रविवार की रात तरकुलवा थाना क्षेत्र के सिरसिया गोठा गांव के समीप पुलिस की छेड़खानी में शामिल धीरज पटेल (25) राधाकिशुन निवासी बंजरिया टोला बैकुंठपुर थाना तरकुलवा और इसी गांव के रहने वाले रितिक यादव(22) पुत्र दीनानाथ के साथ मुठभेड़ हो गई। इस घटना में धीरज पटेल के बाएं पैर में और रितिक यादव के दाहिने पैर में गोली लगी है। दोनों बदमाशों का महर्षि देवराहा बाबा मेडिकल कॉलेज देवरिया में इलाज चल रहा है। दोनों बदमाशों के पास से तमंचा बरामद हुआ है।

इस संबंध में एसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि छेड़खानी की घटना में शामिल बदमाशों के साथ रविवार की रात पुलिस की तरकुलवा क्षेत्र में मुठभेड़ हुई है। इस घटना में दो बदमाश पकड़े गए हैं। दोनों को पैर में गोली लगी है। उन्हें इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज देवरिया में भर्ती कराया गया है।

आरोपियों की शिनाख्त को लगाना पड़ा एड़ी चोटी का जोर
इस मामले में अज्ञात आरोपियों की शिनाख्त करने के लिए पुलिस को एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ा। घटना के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस क्षेत्र के गांवों के प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, कोटेदारों, दुकानदारों समेत जागरूक लोगों को सीसीटीवी में दिखने वाले युवकों का फोटो दिखाकर उन्हे चिन्हित करने में जुट गयी। पुलिस की टीम घटनास्थल पर मिले मोबाइल के लोकेशन के आधार पर भी छेड़खानी करने वालों की पहचान करने में जुटी थी। इसके अलावा शुक्रवार और शनिवार की रात को विभिन्न स्थानों पर पुलिस ने छापेमारी किया। पुलिस की टीम आधा दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उनसे मिले अहम सुराग के आधार पर ही पुलिस ने छात्राओं से छेड़खानी करने वालों के करीब पहुंची।

घटना के बाद पुलिस पर था काफी दबाव
छेड़खानी की इस घटना को लेकर पुलिस पर काफी दबाव था। सीसीटीवी फुटेज वायरल होने के बाद यह मामला पूरे प्रदेश में काफी चर्चित हो गया है। प्रदेश के कद्दावर नेता और कृषि मंत्री सूर्यप्रताप शाही के विधानसभा क्षेत्र में यह घटना होने से पुलिस की नींद उड़ गई थी। सूर्यप्रताप शाही ने मामले में सख्त कार्रवाई करने के लिए एसपी से बात की थी। यही नहीं देवरिया सदर के विधायक शलभ मणि त्रिपाठी ने भी पुलिस से मामले में सख्त कार्रवाई करने को कहा था।

Leave a Reply