AutomobileIndia

ये कार हो गई टैक्स फ्री! ग्राहकों को होगा ये बड़ा फायदा 1

ये कार हो गई टैक्स फ्री! ग्राहकों को होगा ये बड़ा फायदा 1

नई दिल्ली देश में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी कारों में हुंडई की सेडान ऑरा को लोग खरीदना बेहद पसंद करते है। क्योकि काफी स्पेस वाली इस कार में आपको हर तरह की सुविधा देखने को मिलती है। अब यूजर्स के लिए खुश कर देने वाली बात यह है कि कपंनी ने इस कार को टैक्स फ्री कर दिया है।

कैंटीन स्टोर्स डिपार्टमेंट यानी CSD में उपलब्ध इस कार को कम कीमत के साथ खरीदने के फायदा वे लोग उठा सकेंगे जो जवान देश की सेवा में लगे हुए है।  अब देश की सेवा में लगे जवानों को इस SUV की कीमत पर 28% की बजाय सिर्फ 14% GST ही देना होगा। जिसके बाद ग्राहकों के टैक्स के लाखों रुपए बचेंगे।

 hyundai aura की कीमत

hyundai aura की कीमत के बारे में बात करे तो इसके बेस वैरिएंट E की शोरूम कीमत 6,48,600 रुपए है। जबकि CSD पर इसे 5,67,384 रुपए में खरीदा जा सकता हैं। यानी अब आपको इस वैरिएंट पर 81,216 रुपए की बचत होने वाली है। इसी तरह अलग अलग वैरिएंट की कार को खरीदने पर आप 1,37,248 रुपए का टैक्स बचा सकते है।

Aura Facelift के इंजन

Aura Facelift के इंजन के बारे में बात करें तो इसमें  1.2-लीटर कप्पा पेट्रोल इंजन दिया गया है जिसे5-स्पीड मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन यूनिट के साथ जोड़ा गया है। यह इंजन 83 PS का पावर और 113.8 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके अलावा इसमें1.2-लीटर बाय-फ्यूल पेट्रोल इंजन के साथ एक CNG वर्जन भी दिया जा रहा है जो 69 PSका पावर और 95.2 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने का क्षमता रखता है।

Aura Facelift के फीचर्स

Aura Faceliftके फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें क्रूज कंट्रोल और बेस्ट-इन-सेगमेंट 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ, इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल,फुटवेल लाइटिंग,टाइप सी फ्रंट USB चार्जर, न्यू LED DRLs और LED टेल लैंप दिए हैं। इसके साथ ही इसमें 4 एयरबैग्स स्टैंडर्ड और 6 एयरबैग्स का भी ऑप्शन भी देखने को मिलता है।


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply