Ajab GazabHealthIndia

ये है दुनिया की सबसे स्ट्रांग बियर, एक बोतल में हो जायेंगे टुन्न

ये है दुनिया की सबसे स्ट्रांग बियर, एक बोतल में हो जायेंगे टुन्न

आज बहुत सारे लोग बियर पीने के शौकीन है और कुछ लोग तो एक बार में ही 2 बोतलें पी जाते हैं और फिर भी नशे में नहीं होते, पर आज हम आपको दुनिया की सबसे स्ट्रांग बियर के बारे में बताने जा रहे हैं जिकी एक बोतल ही किसी को भी टुन्न करने के लिए काफी है | आइये जानते हैं इस बियर के बारे में

आज देश में बियर पीने वालों की गिनती बढ़ती जा रही है | कुछ लोग हार्ड लिकर पीते हैं तो कुछ लोग सिर्फ बीयर पीना पसंद करते हैं. दरअसल, बीयर में हार्ड लिकर के मुकाबले अल्कोहल की मात्रा कम होती है, यही वजह है कि लोग बीयर पीना ज्यादा पसंद करते हैं. लेकिन बीयर में भी कुछ ऐसे बीयर के ब्रांड होते हैं जिनमें अल्कोहल की मात्रा काफी ज्यादा होती है. चलिए आज आपको इस आर्टिकल में दुनिया की सबसे स्ट्रॉन्ग बीयर के बारे में बताते हैं.

ये है स्ट्रांग बियर

दुनिया की सबसे स्ट्रॉन्ग बीयर का नाम है स्नेक वेनम (snake venom). इसे BREWMEISTER नाम की कंपनी बनाती है. इस बीयर की बोतल देख कर ही आप अंदाजा लगा लेंगे कि ये कितनी ज्यादा नशीली होगी. इसमें अल्कोहल की मात्रा 67.5 पर्सेंट होती है. दुनिया के किसी भी बीयर में इतनी ज्यादा अल्कोहल की मात्रा नहीं होती. कुछ देशों में तो बीयर में इतनी ज्यादा अल्कोहल की मात्रा रखना बैन है.

इस देश की है बियर

दुनिया की सबसे स्ट्रॉन्ग बीयर ब्रिटेन की है. इतनी ज्यादा स्ट्रॉन्ग होने की वजह से इसे ज्यादातर लोग नहीं पीते. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस बीयर को सिर्फ इसीलिए पीते हैं क्योंकि इसमें इतना ज्यादा नशा है. कंपनी दावा करती है कि वह इस बीयर को बनाने के लिए स्मोक्ड पीट माल्ट और शैम्पेन यीस्ट जैसी चीजों का इस्तेमाल करती है. इसके अलावा इसमें जौ के शराब की खमीर यानी एली यीस्ट को भी मिलाया जाता है.

इतनी है कीमत
आमतौर पर एक 330 एमएल बोतल बीयर की कीमत 200 से 300 के आसपास है. लेकिन अगर आप दुनिया की सबसे स्ट्रॉन्ग बीयर खरीदना चाहते हैं तो आपको थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे. दरअसल, स्नेक वेनम की 330 एमएल की एक बोतल की कीमत 40 पाउंड है. इसे भारतीय रुपयों में बदलें तो ये लगभग 4 हजार रुपये होगा.

सबसे स्ट्रॉन्ग बीयर पी लिया तो क्या होगा

एक्सपर्ट्स कहते हैं कि अगर आप ये बीयर पहली बार पी रहे हैं तो कोशिश करें कि आप अकेले ना रहें. दरअसल, इसे पीने के बाद आपकी स्थिति खराब हो सकती है. ऐसे में आपको हॉस्पिटल तक ले जानी की नौबत आ सकती है. इसे पीने के बाद आप उल्टियां करना शुरू कर सकते हैं. इसके अलावा आपके पेट में भी दिक्कत हो सकती है. इस बीयर का हैंगओवर भी तगड़ा होता है. इसे पीने के बाद दूसरे दिन भी आपके सिर में दर्द और भारीपन रह सकता है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply