google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
CricketIndia

रवींद्र जडेजा के साथी खिलाड़ी ने बल्ले से मचाया कोहराम, 9वें नंबर पर ठोक दिया तूफानी शतक – Himachali Khabar


रणजी ट्रॉफी के एक मुकाबले में सौराष्ट्र क्रिकेट टीम के लिए नौवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए पार्थ भुट (Parth Bhut) ने शतक लगाया है। पार्थ भुट की शतकीय पारी की बदौलत सौराष्ट्र की टीम खराब शुरुआत के बाद उबर पाई है।

पंजाब और सौराष्ट्र के बीच खेले जा रहे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में मंगलवार को सौराष्ट्र की टीम ने पंजाब के विरुद्ध पहले दिन पहली पारी में 303 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए।

जिस समय पार्थ भुट (Parth Bhut) बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर आए थे उस समय सौराष्ट्र की टीम 147 रनों पर 7 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी। कुछ ही समय बाद सौराष्ट्र की टीम ने अपना आठवां विकेट भी खो दिया था।

आखिरी विकेट के लिए जोड़े 95 रन

रवींद्र जडेजा की टीम सौराष्ट्र के लिए बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी पार्थ भुट (Parth Bhut) ने 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बल्ले से बेहतरीन बल्लेबाजी कर 155 गेंदों पर 11 चौके और 4 छक्के लगाकर नाबाद 111 रन की शानदार पारी खेली।

पार्थ भुट मौजूदा समय में प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया में एंट्री का दरवाजा खटखटा रहे हैं। अगर उनका ऐसा शानदार प्रदर्शन जारी रहा तो आने वाले समय में हो सकता है भारतीय चयनकर्ताओं की नजर उनपर पड़े।

इस बल्लेबाज ने चेतन सकारिया (22) के साथ नौवें विकेट के लिए 61 रन और युवराज सिंह के साथ आखिरी विकेट के लिए 95 रनों की पार्टनरशिप की।

ये भी पढ़ें :IND W vs WI W: हरमनप्रीत कौर के इस छोटे फैसले के दम पर टीम इंडिया को मिली शानदार जीत, वेस्टइंडीज को 8 विकेट से दी मात

पंजाब के इन गेंदबाजों को मिले विकेट

मुकाबले में पंजाब के स्पिन गेंदबाज मयंक मारकंडे ने चार खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। दूसरी तरफ सीनियर गेंदबाज सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट झटके जबकि एक विकेट नमन धीर के खाते में गया। पंजाब की टीम ने भी पहली पारी में बगैर विकेट खोए 3 रन बना लिए।

सौराष्ट्र के लिए इस सलामी बल्लेबाज ने खेली बेहतरीन पारी

ओपनर बल्लेबाज स्नेल पटेल (70) एक छोर पर डटे रहे जबकि दूसरे छोर से तीन विकेट खोती रही। स्नेल पटेल ने 131 गेंदों में 11 चौके लगाए। सौराष्ट्र के विकेटकीपर बल्लेबाज हार्दिक देसाई शून्य पर आउट होकर पवेलियन लौटे। विश्वराज जडेजा ने 28 और शेल्डन जैकसन ने 18 रनों का योगदान दिया। हालांकि, किया दोनों बल्लेबाज जल्द पवेलियन लौट गए।

ये भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2023 में ऐसा नजर आ सकता है भारतीय टीम का बल्लेबाजी क्रम, रोहित शर्मा के साथ ये धाकड़ कर सकता है ओपनर

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply