Ajab GazabIndia

राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर में कैसे घुसा पानी? 10 सेंकेंड में मच गई थी चीख-पुकार, सामने आया VIDEO

राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर में कैसे घुसा पानी? 10 सेंकेंड में मच गई थी चीख-पुकार, सामने आया VIDEO

 

राजेंद्र नगर के कोचिंग सेंटर में कैसे घुसा पानी? 10 सेंकेंड में मच गई थी चीख-पुकार, सामने आया VIDEO

Delhi coaching centr:  27 जुलाई को दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में स्थित एक कोचिंग सेंटर में हुए दुखद हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है। इसमें दो छात्राएं और एक छात्र शामिल है। ये हादसा कोचिंग सेंटर के बेसमेंट में पानी भर जाने के कारण हुआ है। बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त बेसमेंट में स्थित लाइब्रेरी में कुल 30 छात्र मौजूद थे। जिसमें से 27 तो वहां से सकुशल बाहर निकल गए लेकिन तीन पानी से बाहर निकलने की कोशिश में अपनी जान गंवा बैठे। इसी बीच इंटरनेट पर इस पूरी घटना के संबंध में कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें इस खौफनाक मंजर को महसूस किया जा सकता है।

Delhi Coaching Centre
Delhi Coaching Centre

दरअसल, ये पूरी घटना RAU’S IAS कोचिंग सेंटर में हुई है, जहां बारिश का पानी बेसमंट में घुस गया और इतनी बड़ी घटना हो गई। पुलिस ने हादसे में मृत बच्चों की पहचान 25 वर्षीय श्रेया यादव, तेलंगाना की निवासी 25 वर्षीय तान्या सोनी और केरल के नेविन डाल्विन के रूप में की है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि कैसे कोचिंग सेंटर के बाहर सड़क पानी से लबालब भरी हुई थी। इलाके की स्थिति देखकर ऐसा लग रहा था कि मानों क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालत बन गए हों।

वायरल वीडियो में कोचिंग सेंटर (Delhi coaching centre) का एक एंट्री गेट भी दिखाई दे रहा है। इसी गेट से सड़क पर जमा हुए पानी को बेसमेंट में जाने से रोका गया था। इस पूरी घटना के कारण कोचिंग सेंटर के अधिकारियों पर भी लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। सवाल किया जा रहा है कि जब बारिश हो रही थी तो बेसमेंट लाइब्रेरी को बंद कर बच्चों को बाहर पहले ही क्यों नहीं निकाला गया।

वीडियो देखें-

 

वीडियो में दिखा लाइब्रेरी का खौफनाक मंजर

Delhi Coaching Centre
Delhi Coaching Centre

RAU’S IAS कोचिंग सेंटर (Delhi coaching centre) का एक और भयावह वीडियो सामने आया है। संभवत: ये वीडियो बेसमेंट में फंसे किसी छात्र द्वारा ही बनाया गया है। इस वीडियो में बेसमेंट में ड़र के माहौल को महसूस किया जा सकता है। साथ ही देखा जा सकता है कि बारिश के कारण लाइब्रेरी कैसे झील में तब्दील हो गई थी। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि लाइब्रेरी में कैसे कुर्सी और टेबल पानी में तैर रहे थे।

वहां बैठे छात्र भी पानी से गीले नजर आ रहै हैं और हर कोई अपनी जान बचान के लिए वहां से किसी भी तरह बाहर निकलने की कोशिस कर रहा है। साथ ही एक दूसरे वीडियो में कई छात्र बेसमेंट से बाहर निकलते हुए दिख रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस पूरे मामले को लेकर एफआईआर भी दर्ज करवा दी गई है।  पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है।

वीडियो देखें-

Moments before Delhi coaching centre tragedy struck.

Video from inside the library in the basement of Rau’s IAS Study Circle, where students were present at the time of flooding. Video shows water accumulating in the library.

Three students died after the basement of the… pic.twitter.com/CiqWJMwsCw

— Vani Mehrotra (@vani_mehrotra) July 29, 2024

पुलिस ने कोचिंग सेंटर के मालिक को किया गिरफ्तार

Delhi Coaching Centre
Delhi Coaching Centre

कोचिंग सेंटर (Delhi coaching centre) में हुई इस दुखद घटना के कारण एमसीडी से लेकर दिल्ली सरकार सवालों के घेरे में आ गई है। इस पूरी घटना ने राजधानी के सीवरेज सिस्टम की भी पोल खोलकर रख दी है। पुलिस ने इस हादसे के संबंध में RAU’S IAS कोचिंग सेंटर के मालिक और वहां के कोऑर्डिनेटर को  गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने पर कुछ छात्रों ने बताया है कि कुछ हफ्ते पहले भी बारिश के कारण कोचिंग सेंटर के बाहर कमर तक पानी भर गया था, लेकिन इसके बावजूद मोटी मोटी फीस लेने वाले कोचिंग सेंटर ने छात्रों की सुरक्षा पर कोई ध्यान नहीं दिया।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply