Ajab GazabIndia

रात में लगाई हेयर डाई, सुबह चेहरे की बज गई बैंड, सूजकर बर्गर जैसा बना मुंह

रात में लगाई हेयर डाई, सुबह चेहरे की बज गई बैंड, सूजकर बर्गर जैसा बना मुंह

 

रात में लगाई हेयर डाई, सुबह चेहरे की बज गई बैंड, सूजकर बर्गर जैसा बना मुंह

हमारे चेहरे की सुंदरता में हमारे बालों का बहुत बड़ा योगदान होता है. अब चाहे कोई पुरुष हो या फिर महिला हर कोई घने और लंबे बाल चाहता है. वैसे आज के समय में समय से पहले बालों का सफेद होना काफी ज्यादा आम हो गया है. कई युवा इस स्थिति से पीड़ित हैं. सिर पर दिखने वाले चांदी जैसे बाल के कई कारण हो सकते हैं. वहीं, आजकल उपलब्ध हेयर डाई और हेयर कलर बालों को रंगने के लिए आसान उपाय लगते हैं, लेकिन इनमें केमिकल होने के कारण बालों को ज्यादा नुकसान होता है. ऐसा ही एक किस्सा इन दिनों सामने आया है. जहां एक शख्स डाई लगाना भारी पड़ गया.

अंग्रेजी वेबसाइट डेली स्टार में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ये मामला इंग्लैंड का है. यहां एक शख्स ने अपने सफेद बालों को काला करने के लिए डाई लगाई. उसे लगा कि इस मेंहदी को लगाने के बाद उसके बाल सफेद हो जाएंगे, लेकिन उसके माथे पर अलग ही लेवल साइड इफेक्ट देखने को मिला, जिससे उसे अस्पताल में एडमिट करवाना पड़ा और उसका चेहरा एकदम बर्गर जैसा फूल गया.

क्या था आखिर उस डाई में?

डेली स्टार न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार ये घटना लैंकशायर के ब्लैकबर्न में रहने वाले रायन ब्रिग्स के साथ घटी. 27 जुलाई को जब वो अपनी मां के पास गए तो उन्होंने अपने बालों पर डाई लगवाई और सो गए. हालांकि डाई लगाने के बाद उन्हें सिर पर जलन होने लगी. जो पहले तो उन्हें नॉर्मल लगा लेकिन अगली सुबह उठकर देखा तो वो काफी ज्यादा हैरान रह क्योंकि उनका चेहरा पूरी तरीके से सूज चुका छा. जिसके बाद वो अस्पताल गए. जहां उन्हें पता चला कि जो डाई लगाई है उसमें Paraphenylenediamine नाम का केमिकल था.

हालांकि अस्पताल जाने से पहले उन्हें ऐसा लग रहा था कि जब वो सोकर उठेंगे तो उनकी सूजन जा चुकी होगी, मगर ऐसा नहीं हुआ.इस केमिकल से रिएक्शन इतना ज्यादा बढ़ गया कि उन्हें 13 घंटे अस्पताल में बिताना पड़े और फिर उस तकलीफ को पूरी तरीके से खत्म करने के लिए गले 5 दिनों तक उन्हें हर दिन 25 टैबलेट खाने के लिए दी गईं. फिलहाल इतना सबकुछ होने के बाद उनका चेहरा पूरी तरीके से नॉर्मल हो चुका है और उन्होंने तय किया है कि वो अब कभी डाई नहीं लगाएंगे.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply