Rahul gandhi ने हिंदुओं पर की थी टिप्पणी

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

मोदी3.0 के गठन के बाद पहले संसद सत्र के छठे दिन राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने अपने तरकश से ऐसे ऐसे जुबानी तीर निकाले की पीएम नरेंद्र मोदी समेत एनडीए के कई बड़े नेता भड़क उठे। मनिपुर, किसान आंदोलन और अग्निवीर जैसे बड़ो मुद्दों पर सरकार को घेरने के बाद राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने जब शिव की तस्वीर हाथ में लेकर एक बयान दिया तो सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच एक घमासान युद्ध छिड़ गया।

दरअसल, बीते सोमवार राहुल गांधी संसद में शिवजी के साथ साथ कुरान और गुरूनानक की तस्वीर लेकर पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने बयान दिया था कि

“शिव हमेशा से ही अहिंसा का पाठ पढ़ाते हैं, लेकिन खुद को हिंदू कहने वाले कुछ लोग सिर्फ हिंसा करते हैं, दिन रात नफरत फैलाते हैं, आप हिंदू हैं ही नहीं”

राहुल गांधी के इस बयान के बाद खुद पीएम मोदी भड़क उठे और उन्होंने राहुल गांधी के इस बयान को पूरे हिंदू समाज के लिए बता दिया। हालांकि, बाद में राहुल गांधी ने भी इसका जवाब देते हुए कहा कि

“पीएम पूरा हिंदू समाज नहीं हैं, बीजेपी पूरा हिंदू समाज नहीं है”

लेकिन बीजेपी के तमाम नेता, मीडिया में यही संदेश दे रहे हैं कि राहुल गांधी ने हिंदुओं का अपमान किया है।

Rahul gandhi के बचाव में उतरी प्रियंका गांधी

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

मीडिया में और संसद में बीजेपी ने राहुल गांधी (Rahul gandhi) के बयान को पूरे हिंदू समाज के लिए बताया और उसे काफी गंभीर मुद्दा बताया। बीजेपी के मुताबिक राहुल गांधी ने पूरे हिंदू समाज को हिंसक बताया है और पूरे हिंदू समाज का अपमान किया है। बीजेपी के इन्हीं दावों को हवा ना लगे इसके लिए कांग्रेस की महासचिव और राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी भी मैदान में उतर गई हैं और उन्होंने अपने भाई का बचाव करते हुए एक बयान दिया है। प्रियंका गांधी ने कहा कि,

“राहुल गांधी ने लोकसभा में हिंदुओं का कोई अपमान नहीं किया है। राहुल ने स्पष्ट कहा है की उन्होंने ये भाजपा और उसके नेताओं के बारे में बोला है”साथ ही इस दौरान प्रियंका ने कहा कि “राहुल गांधी कभी भी  हिंदुओं का अपमान नहीं कर सकते”

एक्स पर पोस्ट कर बीजेपी पर साधा निशाना

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

हालांकि राहुल गांधी (Rahul gandhi) ने हिंसक केवल भाजपा और उनके रवैए को बताया था लेकिन सरकार ने राहुल (Rahul gandhi) के बयान का एक अलग अर्थ निकालकर हिंदू समाज को भड़काने का प्रयास किया। खुद गृह मंत्री अमित शाह ने संसद में कहा कि “किसी भी धर्म को हिंसक कहना उचित नहीं है, राहुल गांधी को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए”। दूसरी ओर खुद प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट कर भाजपा को घेरते हुए अपने भाई का बचाव किया है।

एक्स पर एक पोस्ट करते हुए प्रियंका ने लिखा

” बीजेपी और आरएसएस जहां भी देखते हैं कि यहां डर फैलाया जा सकता है, ये लोग वहां वहां डर फैलाते हैं। देश के लोगों को डर, हिंसा और नफरत में झोंककर किसी भी सरकार का भला नहीं हो सकता”