IndiaTechnology

रॉयल एनफील्ड को चुनौती देता है QJ Motor SRC 500 जानिए क्या है खास?

रॉयल एनफील्ड को चुनौती देता है QJ Motor SRC 500 जानिए क्या है खास?

QJ Motor SRC 500: अगर आप एक ऐसी मोटरसाइकिल की तलाश में हैं जो दिखने में तो रॉयल हो लेकिन परफॉर्मेंस के मामले में भी पीछे ना हटे, तो QJ Motor SRC 500 आपके लिए एक बढ़िया विकल्प हो सकती है. यह बाइक रेट्रो डिजाइन के साथ आधुनिक तकनीक का बेहतरीन मिश्रण है. चलिए, आज हम इस बाइक के बारे में हर वो छोटी-बड़ी बात जान लेते हैं

दमदार इंजन और स्मूथ गियरबॉक्स

QJ मोटर SRC 500 में आपको 480cc का दमदार इंजन मिलता है. यह इंजन हवा से ठंडा होता है और इसमें दो वाल्व दिए गए हैं. यह इंजन 25.15 bhp की पावर और 36 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. 5-स्पीड गियरबॉक्स इस इंजन के साथ मिलकर शानदार परफॉर्मेंस देता है. आप चाहे तो हाईवे पर तेज रफ्तार से चलें या शहर के ट्रैफिक में निकल जाएं, यह बाइक आपको हर जगह सहज महसूस कराएगी.

विशेषज्ञों की मानें तो SRC 500 की खासियत है इसकी लो-एंड टॉर्क. इसका मतलब है कि आपको कम रफ्तार में भी गाड़ी चलाने में दिक्कत नहीं होगी. आप चाहे तो सेकेंड गियर में ही 15 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चल सकते हैं. वहीं, हाईवे पर यह बाइक आसानी से 110 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पर चल सकती है.

डिजाइन और फीचर्स 

QJ मोटर SRC 500 का डिजाइन काफी हद तक रेट्रो मोटरसाइकिलों से इंस्पायर्ड है. इसमें आपको क्रोम फिनिशिंग, गोल हेडलाइट और टियरड्रॉप शेप्ड फ्यूल टैंक देखने को मिलता है. कुल मिलाकर, यह बाइक देखने में काफी आकर्षक लगती है.

फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस बाइक में सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी DRLs और डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया है. इन फीचर्स की बदौलत राइडिंग का अनुभव काफी सुरक्षित और आरामदायक हो जाता है.

माइलेज, कीमत

QJ मोटर SRC 500 की माइलेज की बात करे तो करीब 33 किमी प्रति लीटर है. इसका 15.5 लीटर का फ्यूल टैंक है. यानी, आप एक बार फुल टैंक में 450 किमी से ज्यादा का सफर आसानी से कर सकते है। जी हाँ दोस्तों और कीमत की बात करे तो इस धांसू बाइक की कीमत एक्स शोरूम प्राइस 2,35,000 रुपये है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply