Ajab GazabDharamIndia

मर्द से असंतुष्ट महिलाएं करती है ऐसी हरकतें, जानिए चाणक्य नीति!!

मर्द से असंतुष्ट महिलाएं करती है ऐसी हरकतें, जानिए चाणक्य नीति!!

मर्द से असंतुष्ट महिलाएं करती है ऐसी हरकतें, जानिए चाणक्य नीति!!

चाणक्य नीति के बारे में आज लगभग हर कोई जानता है। चाणक्य को यूं ही महान नहीं कहा गया है।

कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं अपने पति से संतुष्ट नहीं होती हैं और पति को इस बात का पता नहीं चल पाता है। आइए आपको बताते हैं कि असंतुष्ट होने पर पत्नियां क्या संकेत देती हैं।बात-बात पर गुस्सा होनाजरा अपने बारे में सोचें

आज भी लोग उनकी बातों को अपने जीवन में अपनाते हैं।

ऐसा करने वाले हमेशा खुशहाल जीवन जीते हैं। खुशहाल जीवन के लिए आचार्य चाणक्य नीति की बातें बहुत महत्वपूर्ण हैं।

आज की भागदौड़ में हम कई ऐसी बातें भूल जाते हैं जो बहुत जरूरी होती हैं और उनके बिना हम न चाहते हुए भी अपने प्रियजनों को दुख पहुंचाते हैं।

ऐसे में चाणक्य नीति का पालन करना जरूरी हो जाता है। आचार्य चाणक्य ने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बनाने के लिए भी अपनी नीति में कई बातें लिखी हैं।

कई बार ऐसा होता है कि महिलाएं अपने पति से संतुष्ट नहीं होती हैं और पति को इस बात का पता नहीं चल पाता है। आइए आपको बताते हैं कि असंतुष्ट होने पर पत्नियां क्या संकेत देती हैं।

चाणक्य नीति महिलाओं के ऐसे इशारों के बारे में बताती है जो वे असंतुष्ट होने पर देती हैं। इन इशारों को समझकर कोई भी पति अपनी पत्नी को संतुष्ट कर सकता है।

पत्नी का गुस्सा दूर करने के लिए आपको चाणक्य नीति की इन बातों पर जरूर ध्यान देना चाहिए। कम बोलना पत्नियों को बातूनी भी कहा जाता है।

जब पत्नी बहुत खुश होती है तो वह अपने पति से खूब बातें करती है। कई बार पति को कहना पड़ता है कि बस करो, कितना बक रहे हो। अगर आपकी पत्नी भी बहुत बोलती है और अचानक चुप हो जाती है तो समझ लीजिए कि वह असंतुष्ट है।

इसका मतलब है कि वह आपकी किसी बात से नाराज है। कम बोलना पत्नियों के असंतुष्ट होने का संकेत देता है।

जैसे ही आपको ये संकेत मिलें तो अपनी पत्नी से बात करें और पता करें कि उसे क्या परेशान कर रहा है। ऐसा करने से वह आपसे बात शेयर करेगी और फिर पहले जैसा हो जाएगा।

बात-बात पर गुस्सा होना

यह तो सभी जानते हैं कि पत्नियों के लिए पति कितने महत्वपूर्ण होते हैं। पत्नी कभी भी अपने पति को परेशान नहीं करना चाहती।

ऐसे में अगर पत्नी आपसे चिढ़ने लगे यानी बात-बात पर झगड़ने लगे और गुस्सा करने लगे तो समझ लीजिए कि वह किसी न किसी बात से असंतुष्ट है।

जरा अपने बारे में सोचें

पत्नियों के बारे में कहा जाता है कि वह अपने पति की हर जरूरत का ख्याल रखती हैं। अगर आपकी पत्नी अचानक से आपसे दूर हो जाती है.

या आपको लगता है कि वह सिर्फ़ अपने बारे में ही सोच रही है और आपका ख्याल नहीं रख रही है, तो आपको समझ जाना चाहिए कि वह किसी बात से असंतुष्ट है।

हो सकता है कि वह आपसे किसी बात को लेकर नाराज़ हो, इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको अपनी पत्नी से शांति से बात करनी चाहिए।

आपको उसकी समस्या को समझना चाहिए और उसका समाधान करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी पत्नी को संतुष्टि मिलेगी और वह आपसे फिर से पहले जैसा प्यार करने लगेगी।इसे भी जरूर पढ़ें –

Leave a Reply