AutomobileIndia

लंबे सफऱ के लिए बेस्ट है कम बजट की 5 टूरिंग बाइक, माइलेज ऐसा गदगद हो जाएगा आपका दिल! 1

लंबे सफऱ के लिए बेस्ट है कम बजट की 5 टूरिंग बाइक, माइलेज ऐसा गदगद हो जाएगा आपका दिल! 1

नई दिल्ली। बारिश के मौसम में पहाड़ों पर जाने का मजा ही अलग होता है। ऐसे में यदि आप अपनी बाइक के साथ इस सफर को खास बनाना चाहते है तो आज हम आपको ऐसी ही 5 ऑफरोडिंग बाइक के बारे में बता रहे हैं, जो कम कीमत की होने के साथ मजबूती के मामले में शानदार है। और इसका माइलेज भी काफी बेहतर है। इन बाइक से आप किसी भी ऊची पहाड़ियों को असानी के साथ लांघ सकते है। तो चलिए जानते है इनके बारे में ..

Royal Enfield Bullet 350cc

कम बजट के साथ पेश की जान वाली दमदार मोटरसाइकिल में पहला नाम रॉयल एनफील्ड बुलेट 350cc का आता है। इससे आप किसी भी पहाड़ की ऊचाइयों को लांघ सकते है। और यह बाइक लेह लद्दाख की चोटियो पर चलने के लिए हमेशा से ही  परफेक्ट मानी गई है। इस बुलेट में 350cc का इंजन दिया है, दमदार इंजन के चलते इसका माइलेज करीब 38km/l है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.74 लाख रुपए के करीब की है।

Jawa 42 300cc

रॉयल एनफील्ड बुलेट के बाद दूसरा नाम Jawa 42 बाइक का आता है। इसका लुक कुछ हद तक रॉयल एनफील्ड के समान है। इसमें 300cc का इंजन दिया है, जो एनफील्ड की तरह सभी तरह के रास्ते के लि कम्फर्टेबल है। 14 लीटर फ्यूल में बाइक 38km/l का माइलेज देती है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 1.97 लाख रुपए के करीब की है।

Bajaj Avenger Cruise 220cc

क्रूजर बाइक में तीसरा नाम बजाज एवेंजर क्रूज 220 का आता है। ऊबड़ खाबड़ रास्ते के साथ पड़ाहों पर चढ़ने के लिए यह बाइक सबसे खास है। इस बाइक में 220cc का दमदार इंजन दिया है। जो 40km/l से भी ज्यादा का माइलेज देता है। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 1.44 लाख रुपए के करीब की है।

 KTM Duke 200cc

पड़ाडों से लेकर ऊबड़खाबड़ रास्ते पर चलने के लिए यदि आप किसी स्पोर्टी बाइक की तलाश कर रहे है तो KTM Duke आपके लिए बेहतर ऑप्शन साबित हो सकता है। इस बाइक में 200cc का इंजन मिलता है। बाइक में आपको 13.5 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। और यह 35Kmpl तक का माइलेज देती है। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 1.97 लाख रुपए के करीब की है।

 Hero XPulse 200cc

हर मोड पर चलने वाली शानदार बाइक में हीरो की एक्सप्लस बाइक का नाम सबसे टॉप पर आता है। इस बाइक में 200cc का इंजन दिया है, जो सफीसिएंट पावर जनरेट करता है। इस दमदार बाइक का माइलेज करीब 49.01Kmpl का है। भारतीय बाजार में इस बाइक की कीमत 1.46 लाख रुपए के करीब की है।


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply