AutomobileIndia

लद्दाख में कर रहे हैं घूमने का प्लान तो अब आएगा और भी मजा, खुल रहा है पहला Green Pit Stop 1

लद्दाख में कर रहे हैं घूमने का प्लान तो अब आएगा और भी मजा, खुल रहा है पहला Green Pit Stop 1

Royal Enfield Green Pit Stop: शायद ही कोई होगा जो बाइक चलाने के बारे में नहीं सोचता होगा. कैसा भी मौसम हो. धुप गर्मी या फिर बरसात बाइक चलाना तो लगभग सभी को पसंद होता है. लड़की हो या लड़का. अगर आप भी उन में से है जिन्हे राइडिंग पसंद है तो ये खबर आपके बहुत ही काम आ सकती है.

अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो लोग लदाख घूमने का प्लान कर रहे है तो मौका अच्छा है. ऐसा इसलिए क्योंकि
रॉयल एनफील्ड कंपनी ने लद्दाख में अपना पहला ग्रीन पिट स्टॉप खोला है. जी हाँ दरअसल बाइक बनाने वाली इस कंपनी ने ग्रीन पिट स्टॉप बनाया है ताकि यात्री को सहूलियत मिल सके.

दरअसल ये कंपनी का ये पहला ग्रीन पिट स्टॉप पर यात्री रुककर आराम से खा पी सकते है और तो और वहां पर आराम भी कर सकते है. यही नहीं इस ग्रीन पिट स्टॉप पर यात्रियों को राइडिंग रूट्स के बारे में जानकारी दी जाएगी साथ ही उन्हें लदाख की संस्कृति के बारे में जानने का मौका मिलेगा.यही नहीं उन्हें ये भी बताया जाएगा की यात्री कहाँ रुक सकते है और कहाँ खान घूम सकते है.

पिट स्टॉप

अगर आप भी लदाख में जाना जाता है और वहां रहना चाहते है तो इस लिए लिए ये जान ले की रॉयल एनफील्ड का अपना पहला पिट स्टॉप कैंप खारू में है. ऐसे में कंपनी का कहना है की ये पिट स्टॉप पैंगोंग (Pangong), त्सो मोरीरी (Tso Moriri) और हानले (Hanle) में खोले जाने वाले है.

रॉयल एनफील्ड का क्रेज

वैसे भी रॉयल एनफील्ड ऐसी बाइक बनाती है जिस को लेकर लोगों के मन में क्रेज़ और क्रेज़ ही भरा पड़ा है. दरअसल ये कंपनी ऐसी ही बाइक बनाती है जो पहाड़ से लेकर आसानी से रोड पर भी चलाई जा सके. एक्साम्प्ल के तौर पर आप शॉटगन 650 (Shotgun 650), बुलेट 350 (Bullet 350), क्लासिक 350 (Classic 350), स्क्रैम 411 (Scram 411), हंटर 350 (Hunter 350) जैसे बाइक को ही ले लीजिए.


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply