AutomobileIndia

“लहंगा लहक जाई” गाने की ही तरह सुपरहिट रही TVS Apache की ये मॉडल, यहां देखें फिचर्स 

“लहंगा लहक जाई” गाने की ही तरह सुपरहिट रही TVS Apache की ये मॉडल, यहां देखें फिचर्स 

TVS Apache RTR 310 आजकल के समय में टीवीएस किस मॉडल को लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। अगर आप भी अपने लिए एक शानदार बाइक लेना चाहते हैं जो आपके और आपकी गर्लफ्रेंड की जोड़ी को सुपरहिट बना दे तो टीवीएस का यह अपाचे मॉडल आपके लिए बहुत सही होगा।

यह बाइक अपनी गर्लफ्रेंड को लॉन्ग ड्राइव पर ले जाने के लिए सबसे ज्यादा पसंद की जा रही है क्योंकि आपके बेहतरीन माइलेज के साथ-साथ जबरदस्त स्पीड भी देती है। आपको बता दे आरटीआई 310 को आप दो अलग-अलग रंग में खरीद सकते हैं। कंपनी की तरफ से दिए जानकारी के मुताबिक आर्सेनल ब्लैक और फ्यूरी येलो कलर के ऑप्शन आपको इसमें दिए जाएंगे।  

आधुनिक फीचर्स से लबालब भरी हुई

इसी के साथ कि अगर हम इस मॉडल में मिलने वाले आधुनिक फीचर्स की बात करो तो आपको बता दें इसमें आपको फाइव स्पीड गियर शिफ्टिंग पैटर्न के साथ सिक्स स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन की सुविधा दी जा रही है। केवल इतना ही नहीं बल्कि इसमें आपको सपोर्ट ट्रैक अर्बन रेन और सुपर मोटो रीडिंग मोड के साथ-साथ एसिस्ट और स्लिपर क्लच जैसी सुविधाएं दी जाएगी।

ईंजन स्पेसिफिकेशन भी है लाजवाब

अब अगर हम इस मॉडल के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करें तो बता दे कि इसमें आपको 312 सीसी का एयर कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलने वाला है। इस मॉडल में आपको फोर स्ट्रोक लिक्विड कूलिंग सिस्टम के साथ-साथ 4 वोल्ट इंजन भी दिया जा रहा है। इसकी अधिकतम शक्ति 9700 आरपीएम पर 35.6 ps और अधिकतम पिक टॉर्क 6650 आरपीएम पर 28.7 nm है। 

माइलेज भी है दमदार TVS Apache RTR 310

अब अगर हम इस मॉडल के माइलेज की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको 11 लीटर की ईंधन टैंक क्षमता दी जाएगी। वही आरक्षित ईंधन क्षमता इस मॉडल में 2.2 लीटर है। सामने आ रही डिटेल्स के मुताबिक आधिकारिक वेबसाइट पर दावा किया जा रहा है कि यह शानदार बाइक आपको 30 किलोमीटर प्रति लीटर का शानदार माइलेज देती है। 

कीमत का भी हुआ खुलासा

अगर आप इस शानदार बाइक को अपने लिए खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दे इसकी ऑन रोड कीमत फिलहाल मात्र ₹ 2.50 – 2.72 लाख रुपए है। वहीं अगर हम इसमें मिलने वाले एमी प्लान की बात करें तो आपको बता दे सबसे पहले आपको 28000 रुपए का डाउन पेमेंट करना होगा उसके बाद बैंक आपको ₹ 2,50,000 तक का डिस्काउंट भी देगी। जिसके बाद हर महीने लगातार 36 महीना तक आपको बैंक को 7750 की EMI चुकानी होगी इसके बाद यह बाइक पूरी तरह से आपकी हो जाएगी। 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply