IndiaTechnology

लॉन्ग ड्राइव के लिए Maruti Suzuki XL6 है जबरदस्त फीचर्स के साथ जाने डिटेल्स

लॉन्ग ड्राइव के लिए Maruti Suzuki XL6 है जबरदस्त फीचर्स के साथ जाने डिटेल्स

Maruti Suzuki की गाड़ियों की पॉपुलैरिटी भारतीय बाजार में दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. कंपनी की एक ऐसी ही कार है Maruti Suzuki XL6, जिसने Creta को कड़ी टक्कर दी है. ये 6 सीटर MPV कार लुक्स और मजबूती के मामले में काफी बेहतरीन मानी जाती है. चलिए आज इस कार के बारे में सभी जरूरी जानकारी जानते हैं


Maruti Suzuki XL6 के धांसू फीचर्स

Maruti Suzuki XL6 फीचर्स के मामले में किसी से पीछे नहीं है. इसमें आपको मिलने वाली कुछ खास फीचर्स हैं:

7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम: ये सिस्टम एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है, जिससे आप अपने स्मार्टफोन को आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं, ARKAMYS द्वारा ट्यून्ड 6-स्पीकर सिस्टम: शानदार साउंड का मजा लीजिए!


पैडल शिफ्टर्स: अगर आप स्पोर्टी ड्राइविंग के शौकीन हैं, तो ये फीचर आपको जरूर पसंद आएगा, हवादार फ्रंट सीट: गर्मी के दिनों में सफर को आरामदायक बनाएं, 360-डिग्री कैमरा: पार्किंग के झंझट को भूल जाएं, ये कैमरा आपको आसानी से गाड़ी पार्क करने में मदद करेगा.

क्रूज कंट्रोल: लंबे सफर पर आराम से ड्राइव करें, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल: हर मौसम में मनचाहा तापमान बनाए रखें.

ये तो बस कुछ ही फीचर्स हैं, XL6 में आपको कई और शानदार फीचर्स मिलेंगे जो आपकी गाड़ी चलाने के अनुभव को और भी बेहतर बना देंगे.

Maruti Suzuki XL6 का दमदार इंजन

Maruti Suzuki XL6 दो इंजन ऑप्शंस के साथ आती है, 1.5-लीटर K15C स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन: ये इंजन 101.64 PS की पावर और 136.8 Nm का टॉर्क जनरेट करता है, 1.5-लीटर S-CNG इंजन: सीएनजी किट के साथ ये इंजन 86.63 PS की पावर और 121.5 Nm का टॉर्क देता है.

पेट्रोल इंजन के साथ आपको 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है, जबकि सीएनजी इंजन सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है.

Maruti Suzuki XL6 की शानदार माइलेज

Maruti Suzuki XL6 माइलेज के मामले में भी काफी आगे है. इसका पेट्रोल मैनुअल वेरिएंट 20.97 किमी/लीटर और ऑटोमैटिक वेरिएंट 20.27 किमी/लीटर की माइलेज देता है. वहीं, सीएनजी किट के साथ ये कार 26.32 किमी/kg की शानदार माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत

Maruti Suzuki XL6 की कीमत भारतीय बाजार में 11.61 लाख रुपये से शुरू होती है और इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 14.77 लाख रुपये तक जाती है. इस कीमत के साथ शानदार फीचर्स और माइलेज इसे एक बहुत ही वैल्यू फॉर मनी ऑप्शन बनाते हैं.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply