IndiaTechnology

लॉन्च से पहले टेस्टिंग के दौरान दिखी Bajaj CNG bike , जाने क्या खासियत है इस धांसू बाइक में

लॉन्च से पहले टेस्टिंग के दौरान दिखी Bajaj CNG bike , जाने क्या खासियत है इस धांसू बाइक में

बजाज ऑटो कम्यूटर सेगमेंट में धूम मचाने के लिए तैयार है, वो भी देश की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल के साथ,  जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा. 5 जुलाई को लॉन्च होने वाली ये बाइक ना सिर्फ नई टेक्नॉलॉजी लेकर आ रही है, बल्कि आपके राइडिंग खर्चों में भी काफी कटौती करेगी. तो आइए, इस बाइक की खासियतों पर डालते हैं एक नजर

एक दमदार कम्यूटर बाइक का अंदाज़

अगर आप सोच रहे हैं कि ये कोई फैंसी स्पोर्ट्स बाइक होगी, तो ये सीएनजी बाइक 100-125 सीसी सेगमेंट की एक दमदार कम्यूटर मोटरसाइकिल होगी. यानी ये रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए एकदम सही साथी साबित होगी. हाल ही में सामने आई स्पाई इमेजेज़ से पता चलता है कि ये बाइक काफी हद तक रेगुलर कम्यूटर बाइक्स जैसी ही दिखेगी – सरल और मज़बूत डिजाइन.

पेट्रोल और सीएनजी 

बजाज अपनी इस सीएनजी बाइक में रेगुलर पेट्रोल टैंक के साथ-साथ नीचे की तरफ एक सीएनजी सिलेंडर भी देगी. माना जा रहा है कि इस सिलेंडर को मजबूत रॉड्स के सहारे फ्रेम से जोड़ा जाएगा. फिलहाल, बाइक के इंजन और पावर के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, पिछली बार देखी गई टेस्टिंग बाइक्स के आधार पर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि बजाज एक नहीं बल्कि दो सीएनजी वेरिएंट ला सकती है.

पहला वेरिएंट थोड़ा रग्ड डिजाइन वाला हो सकता है, जिसमें हैंडलबार गार्ड्स, ब्लॉक पैटर्न टायर और हैंडलबार ब्रेस जैसी चीज़ें होंगी. वहीं, दूसरा वेरिएंट ज़्यादा सिंपल लुक वाला हो सकता है, जिसमें छोटा हेडलाइट काउल और थोड़ा अलग स्टांस दिया जा सकता है.

सीएनजी रिफ्यूलिंग 

बजाज की इस सीएनजी बाइक में सीएनजी रिफ्यूलिंग सिस्टम कैसा होगा, ये देखना भी काफी दिलचस्प होगा. क्या इन बाइक्स को कारों और ऑटो रिक्शा के साथ लाइन में लगना पड़ेगा, या फिर दोपहिया वाहनों के लिए अलग से सीएनजी स्टेशन होंगे,  हमें उम्मीद है कि 5 जुलाई को लॉन्च होने के साथ ही इन सभी सवालों के जवाब मिल जाएंगे.

कीमत

अब सवाल होता है की इस धांसू बाइक की कीमत कितना हो सकता है , तो आपका सवाल का जवाब यानि की इस बाइक की कीमत 90 हजार के आस पास है। अगर आप इसको लेना चाहते है तो जुलाई तक इंतजार करना होगा

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply