Ajab GazabIndia

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से ये 10 शेयर बना देंगे करोड़पति, जाने एक्सपर्ट्स की राय.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत से ये 10 शेयर बना देंगे करोड़पति, जाने एक्सपर्ट्स की राय.

इस समय लोकसभा चुनाव प्रक्रिया चल रही है जिसमें आम चुनाव 2024 के सात चरणों में से छह चरण पूरे हो चुके हैं और बस एक चरण ही बाकी है जो कि 1 जून 2024 को पूरा हो जाएगा। इसके नतीजे 4 जून 2024 को घोषित किए जाएंगे।

इस बीच में भारतीय शेयर बाजार नई ऊंचाइयों को छू रहा है, जी हां बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी दोनों ही अपने ऑल-टाइम हाई के पास में हैं। इस लेख में हम आपको निवेशकों को किस शेयर में निवेश करना चाहिए और कौन सा शेयर सही है के बारे में बताने जा रहे हैं।
किन शेयरों पर दांव लगाएं

इस लोकसभा चुनाव 2024 के बीच में एक विशेष कार्यक्रम के दौरान मार्केट एक्सपर्ट विनीत बोलिन्जकर और आशीष माहेश्वरी ने बातचीत की। जिसमें उन्होंने कुछ शेयर बताए हैं जो लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद आपको करोड़पति बना देंगे।
अडानी एंटरप्राइजेज टारगेट प्राइस

अडानी एंटरप्राइजेज अडानी ग्रुप की एक प्रमुख कंपनी है, जो कि कोयला और आयरन ओर के खनन और व्यापार में शामिल है। अडानी एंटरप्राइजेज के प्रति शेयर का मौजूदा मूल्य बीएसई पर 3,384.65 रुपये है। छह महीने की समय के लिए शेयर का टारगेट प्राइस 4,400 रुपये प्रति शेयर है।
भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मार्केट एक्‍सपर्ट विनीत ने सीएमपी पर एसबीआई के शेयरों को खरीदने की सलाह दी है। उन्होंने 2 साल के लिए 1100 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। इसका बाजार पूंजीकरण 7.39 लाख करोड़ रुपये है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर एसबीआई स्टॉक का मौजूदा शेयर का मूल्य 828.60 रुपये है।
हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि HAL के शेयर पिछले महीने 30 फीसदी बढ़ चुके हैं। इसका वर्तमान प्रति शेयर मूल्य (CMP) 5,160.90 है। पिछले एक साल में स्टॉक ने 250% का रिटर्न दिया है। जिस पर आशीष माहेश्वरी के अनुसार, छह महीने की सीमा में स्टॉक के लिए 6,000 रुपये का टारगेट प्राइस दिया गया है।
एनटीपीसी

पावर पीएसयू कंपनी एनटीपीसी के शेयर में पिछले महीने 5% की वृद्धि हुई है। इसके प्रति शेयर का मौजूदा मूल्य 374.85 रुपये है। बता दें कि पिछले साल इस शेयर ने 115% का रिटर्न दिया है, और 2 साल की सीमा के लिए इसमें 450 रुपये का टारगेट प्राइस दिया गया है।
तेजस नेटवर्क

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर तेजस नेटवर्क के प्रति शेयर का मौजूदा मूल्य 1153.80 रुपये है। कंपनी दूरसंचार उपकरण और सहायक उपकरण के निर्माण में शामिल है। तेजस नेटवर्क के शेयरों के लिए 6 महीने की अवधि में 1400 रुपये का टारगेट प्राइस दिया गया है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply