Ajab GazabIndia

लो कर लो बात! स्‍कूल में थी छुट्टी, मौका पाकर हासिम-कासिम ने बना दी पक्की कब्र; बच्चे-टीचर देख कर हुए हैरान

लो कर लो बात! स्‍कूल में थी छुट्टी, मौका पाकर हासिम-कासिम ने बना दी पक्की कब्र; बच्चे-टीचर देख कर हुए हैरान

लो कर लो बात! स्‍कूल में थी छुट्टी, मौका पाकर हासिम-कासिम ने बना दी पक्की कब्र; बच्चे-टीचर देख कर हुए हैरान

Kaushambi News: उत्तर प्रदेश के कौशांबी से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां स्कूल की दो दिन की छुट्टी थीं। छुट्टी के बाद मंगलवार को जब स्कूल खुला तो विद्यालय के अंदर का मंजर देख कर हेड मास्टर के होश उड़ गए।

दो दिन में ही स्कूल के अंदर कब्र बना दी गई।

हेड अध्यापक ने मामले की सूचना बीएसए कमलेन्द्र कुशवाहा को देते हुए थाने में इसकी तहरीर दी। इसके बाद बीएसए, एसडीएम, सीओ स्थानीय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच पड़ताल की। पुलिस ने कार्रवाई करेत हुए दो सगे भाई हासिम और कासिम को गिरफ्तार किया है। साथ ही कब्र को हटा दिया गया।

क्या है पूरा मामला?

मामला पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के अषाढा गांव के एक प्राइमरी स्कूल का है। 25 अगस्त को रविवार और 26 अगस्त को जन्माष्टमी की वजह से स्कूल में दो दिन की छुट्टी थीं। इस 2 दिन की छुट्टी में ही स्कूल के अंदर पक्की कब्र बना दी गई। मंगलवार को अवकाश के बाद जब हेड मास्टर राजकुमार वर्मा ने स्कूल खोला तो कब्र देखकर उनके होश उड़ गए।

मामले को लेकर स्कूल के हेड अध्यापक राजकुमार वर्मा ने बताया कि रविवार को अवकाश था और सोमवार को भी जन्माष्टमी की छुट्टी थीं। जब मैं स्कूल पहुंचा तो कब्रिस्तान पक्की बनी हुई थी। वहां मेरी नियुक्ति से पहले कब्र कच्ची थी। दो दिनों के छुट्टी के बीच अराजक तत्व स्कूल की बाउंड्री फांदकर अंदर आए और पक्की कब्रिस्तान बना दी। हमने मामले की जानकारी जुटाई। हमने इसे हटाने को कहा। साथ ही मामले की थाने में तहरीर दी। अधिकारियों के मौके पर आने के बाद आरोपियों ने खुद ही कब्रिस्तान मिटाकर इसे समतल कर दिया।

पुलिस ने मामले को लेकर क्या कहा?

वहीं, सीओ कौशांबी अभिषेक सिंह ने कहा कि पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र के अषाढा गांव के सरकारी स्कूल से कुछ लोगों के द्वारा एक कब्र बनाने का मामला सामने आया। इसकी सूचना मिलते ही ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची और जांच की। हमने हेड अध्यापक की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को हिरासत में लिया है। स्कूल के अंदर से कब्र हटाकर इस मामले में आगे की आवश्यक कार्रवाई कर रहे हैं।

वहीं, स्कूल में कब्र बनाने को लेकर गिरफ्तार हुए दोनों सगे भाई हासिम और कासिम के बताया कि उनकी बहन सितारा की मौत 30 साल पहले हुई थीं। सांप के काटने की वजह से उसकी जान चली गई। उनकी बहन सितारा को इसी कब्रिस्तान में दफनाया गया था। इसके बाद जमीन प्राथमिक विद्यालय के लिए आवंटित की गई। यहां प्राइमरी स्कूल बनने के बाद प्रशासन ने बाउंड्री करवा दी गई। इसमें सितारा की कब्र भी बाउंड्री के अंदर आ गई। स्कूल में दो दिन की छुट्टी पाकर हासिम और कासिम अंदर घुस आए और यहां पक्की कब्र बना दी। इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply