Ajab GazabIndia

वाइज मैजिक ऐप से बदली आवाज, स्कॉलरशिप का झांसा देकर सीधी में 7 आदिवासी लड़कियों को बनाया अपनी हवस का शिकार…

वाइज मैजिक ऐप से बदली आवाज, स्कॉलरशिप का झांसा देकर सीधी में 7 आदिवासी लड़कियों को बनाया अपनी हवस का शिकार…

Sidhi Rape Case: मध्य प्रदेश के सीधे जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर इन दिनों एक मामला सुर्खियों में है. इस मामले में गरीब परिवार की लड़कियों को सरकारी स्कॉलरशिप के नाम पर सुनसान जगह पर बुलाया गया और उनके साथ बलात्कार (Sidhi Rape Case) किया गया. इस मामले में अब तक पांच रेप सर्वाइवर सामने आ रहे हैं. लेकिन ये आम अपराध नहीं हैं इन मामलों में सबसे ज्यादा किशोरियों को फंसाया गया है. मध्य प्रदेश के विशिष्ट जिलों में कई आदिवासी लड़कियों के साथ बलात्कार किया. पुलिस के सामने इसके 5 मामले सामने आए हैं.

मध्यप्रदेश के सीधी में आदिवासियों लड़कियों के साथ हुआ रेप

वाइज मैजिक ऐप से बदली आवाज, स्कॉलरशिप का झांसा देकर सीधी में 7 आदिवासी लड़कियों को बनाया अपनी हवस का शिकार…

पुलिस की जांच चल रही है और बताया जा रहा है कि रैप की संख्या इससे अधिक हो सकती है. वहीं बताया जा रहा है कि कई लड़कियाँ बदनामी के डर से आगे नहीं आ रहीं है. जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर ये आरोपी कई लड़कियों को फंसाकर उनकी अस्मत लूट (Sidhi Rape Case) चुका है. कॉल के माध्यम से वॉइस मैजिक ऐप की सहायता से लड़कियों को महिला की आवाज में स्कॉलरशिप ऑफर देता था और उन्हें बुलाता था. पुलिस ने चारों आरोपी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

लड़कियों को छात्रवृत्ति के नाम पर हुई धोखाधड़ी

Rape Case

21 साल की एक लड़की ने बताया कि आगे की पढ़ाई के लिए स्कॉलरशिप के लिए लालच दिया गया. उसके पास एक कॉल आई थी. फोन पर लड़की को ‘गांव की बेटी योजना’ के तहत 20,000 रुपए से कम में स्कॉलरशिप देने की बात कही. पुलिस ने बताया कि जिस सरकारी स्कॉलरशिप का दावा किया उसका नाम ‘गांव की बेटी योजना’ है. इस योजना के तहत मध्य प्रदेश (Sidhi Rape Case) में जिन छात्राओं की आर्थिक स्थिति खराब है और वो पढ़े लिखे हैं तो 12वीं पास छात्रा को 5000 रुपए की स्कॉलरशिप दी जाती है.

एप से आवाज बदलकर लड़कियों के साथ किया धोखा

वहीं लड़की घर वालों ने कहा कि उसे बताया गया था कि हर साल यह राशि प्राप्त करने का लाभ मिलता है. वहीं आरोपी ने उसे फोन करके कहा कि समय रहते आज ही सिग्नेचर करने आजाओ नहीं तो शाम को पैसा रुक जाएगा. वह आरोपी के घर से 35 किमी दूर निर्धारित स्थान टिकरी तक पहुंच गया और उसे भी वहीं बुलाया गया. उसके पास फिर से अभिषेक के नाम से फोन आया और कहा कि वह किसी काम से बिजी है. इसके बाद भी वह लड़की वहां गई और उसके साथ दुष्कर्म (Sidhi Rape Case) हुआ.

आरोपियों ने लड़कियों को बहला-फुसलाकर कर दिया दुष्कर्म

हालाँकि आरोपियों ने इस लड़की को स्कॉलरशिप को लेकर सामान्य जानकारी भी दी. मुझे यह रिपेयर सर्वाइवर का गांव मध्य प्रदेश के सीधी (Sidhi Rape Case) जिला मुख्यालय से 80 किलोमीटर दूर सुदूरवर्ती इलाके में है. वह बाहर जाने वाली पहली गोंड जनजाति की लड़की है जिसे सीधे तौर पर आपके माता-पिता ने स्नातक की पढ़ाई के लिए भेजा है. ये नौकरी तलाशना चाहते हैं ताकि आपके घर की गरीबी दूर हो सके.

लेकिन नौकरी और पैसे के लालच में उनके साथ दुष्कर्म (Sidhi Rape Case) हुआ है. दोनों लड़कियां को एक ही आश्रम में बंधक बनाकर ले गए और जबरदस्ती करने लगे. उनका मानना ​​था कि ऐसी लड़की को बदनाम करने से वह आवाज नहीं उठा पाएगी और ना ही किसी को बता पाएगी.

सीधी से 80 किमी दूर जाकर हुई वारदात

इतना ही नहीं आरोपियों ने  रात के 11 से 12 बजे के बीच रेप (Sidhi Rape Case) सर्वाइवर को 10-12 किमी दूर की दूरी पर छोड़ दिया था. जब बहुत देर तक वो वापिस नहीं आए तो रेप सर्वाइवर मदद के लिए इधर-उधर भटकने लगी. उसने रात को जंगल के बीच बसे कई घरों में मदद के लिए आवाज उठाई, लेकिन कोई बाहर नहीं निकला. वह हारकर एक घर में पहुंची जहां एक 65 साल की बुजुर्ग महिला ने उसकी मदद की. वहीं उस महिला ने पुलिस को बताया कि, ‘रात में लड़की की ऐसी हालत देखकर मुझसे शिकायत नहीं की गई. मुझे डर था कि अगर यह यहां है तो कोई भी पीछे से हमला न कर दे.’

बदनामी के डर से काफी समय तक नहीं की पुलिस रिपोर्ट

इसके बाद काफी दिन बाद आरोपी ने पुलिस में मामला दर्ज कराया था. वहीं एमपी पुलिस ने मामले (Sidhi Rape Case) में राहुल और संदीप प्रजापति नामक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है. वहीं एक और आरोपी हैं लवकुश प्रजापति जिसने मैजिक ऐप डाउनलोड किया था. कॉलेज की लड़कियों के नंबर इसी ने  कॉलेज ग्रुप से लेकर आरोपियों को उपलब्ध कराए थे. इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply