DharamIndia

.शनिवार को इस तरह से करें पीपल के पेड़ की पूजा, कभी नहीं होगी पैसों की दिक्‍कत, परेशानियां भी होंगी दूर.

.शनिवार को इस तरह से करें पीपल के पेड़ की पूजा, कभी नहीं होगी पैसों की दिक्‍कत, परेशानियां भी होंगी दूर.

 शास्त्रों के अनुसार ब्रह्म पुराण के 118वें अध्याय के एक संदर्भ में कहा गया है कि शनिदेव के द्रारा बताया गया है कि जो भी शनिवार के दिन पीपल की पूजा करता है या फिर पीपल का स्पर्श भी करता है। उसकी सभी मनोकामना पूरी होती है।

.शनिवार को इस तरह से करें पीपल के पेड़ की पूजा, कभी नहीं होगी पैसों की दिक्‍कत, परेशानियां भी होंगी दूर.

आप तो जानते ही होंगे कि शनिवार शनिदेव को समर्पित है। शनिदेव को न्याय देने वाले न्यायाधीश भी कहा जाता है। वे मनुष्यों को उनके कर्म के अनुसार फल देते है। ऐसे में अगर शनिदेव किसी व्यक्ति पर प्रसन्न होते है तो उस व्यक्ति के जीवन में कोई कमी नहीं रहती।

अगर शनि किसी पर क्रोधित हो जाए तो उसे शारीरिक, मानसिक पीडा देते है। उसे अपने जीवन में अधिक कठिनाइयों का सामना करना पडता है। लेकिन अगर कोई व्यक्ति पीपल के पेड की पूजा करता है तो उसके जीवन में शनिदेव से जूडे कष्ट दूर हो जाते है। तो आइए हम आप को इस उपाय के बारे में विस्तार से बताते है।

पीपल के पेड के नीचे करें ये उपाय

1. हर शनिवार को पीपल के पेड की जडों को छूकर प्रणाम करे। शाम को सरसों के तेल का दीपक जलाकर पीपल के पेड की 5 या 9 बार परिक्रमा करें। ऐसा करने से शनिदेव से जूडी सभी समस्याएं दूर हो जाती है और परिवार में खुशियां आती है।

2. गीता में भी भगवान श्रीकृष्ण कहते है कि वृक्षों में मैं ही हूं। शनिदेव खुद को भगवान कृष्ण को अधिष्ठाता देवता मानते है। इसी वजह से वे पीपल की पूजा से प्रसन्न होते है। अगर आपको अपने कार्य में कठिनाई हो रही है या सफलता नहीं मिल रही है, तो हर शनिवार को दूध में गुड़ और पानी मिलाकर पाइप पर चढ़ें। ऐसा करने से सफलता मिलती है।

3. शनिवार के दिन पीपल घर लाना। इस पर परफ्यूम लगाकर इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। हर महीने पत्ते बदलें। ऐसा करने से कभी भी धन की कमी नहीं होती है।

4. अगर आपको किसी मनोकामना पूरी करवाना हो तो पीपल के पेड के पास जाइए। जिसके बाद एक लाल कलम, एक लाल कपडा और एक घी का दीपक अपने पास रखें। पाइप के नीचे घी का दीपक जलाएं और सामने खडे होकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।

इसके बाद पीपल के पत्ते को बिना तोडे उसपर अपनी मनोकामना लिख दें। पीपल के पेड से थोडी सी मिट्टी लेकर उसे लाल कपडे में लपेट दें। फिर इस लाल कपडे में लिपटी मिट्टी को घर लेकर आएं और जहां आप पैसे रखते है वहां रख दें। इससे घर में सुख-समृद्धि आती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply