Ajab GazabIndiaTrendingViral

शर्तें न मानने पर CM से मिलने नहीं आए डॉक्टर, ममता ने की CM पद से इस्तीफे की पेशकश

शर्तें न मानने पर CM से मिलने नहीं आए डॉक्टर, ममता ने की CM पद से इस्तीफे की पेशकश
शर्तें न मानने पर CM से मिलने नहीं आए डॉक्टर, ममता ने की CM पद से इस्तीफे की पेशकश

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल के कोलकाता स्थित आरजी कर अस्पताल में प्रशिक्षु डॉक्टर की हत्या को लेकर सरकार और मेडिकल स्टाफ के बीच टकराव जारी है. गुरुवार को डॉक्टरों की एक टीम इस मुद्दे पर बैठक के लिए नबन्ना पहुंची. हालांकि, यहां बैठक नहीं हो सकी. बैठक को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि बातचीत से ही समाधान संभव है. उन्होंने कहा कि जूनियर डॉक्टरों से मिलने के लिए हम दो घंटे तक इंतजार करते रहे, लेकिन वे मुलाकात स्थल पर नहीं आये. तब ममता ने कहा था कि वह पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को तैयार हैं.

ममता ने कहा, मैं पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने को तैयार हूं. मुझे पद की चिंता नहीं है. मुझे न्याय चाहिए, मुझे सिर्फ न्याय पाने की चिंता है. उन्होंने आगे कहा, आरजी टैक्स मामले में गतिरोध खत्म करने के लिए मैंने जूनियर डॉक्टरों से तीन बार बात करने की कोशिश की. हमारे पास जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक की वीडियो रिकॉर्डिंग थी, हम इसे सुप्रीम कोर्ट की अनुमति से साझा कर सकते हैं। बंगाल की सीएम ने कहा कि उनकी मांग के मुताबिक जूनियर डॉक्टरों के साथ बैठक का सीधा प्रसारण नहीं किया जा सका क्योंकि आरजी टैक्स मामला अदालत में लंबित है.

बंगाल सीएम ने कहा, मैंने जूनियर डॉक्टरों से मिलने की पूरी कोशिश की. यहां तक ​​कि जब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार नहीं किया, तब भी मैंने अपने मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजी और मेरे राज्य मंत्री सहित अपने शीर्ष अधिकारियों से बात की। तीन दिन तक उनका इंतजार करने का मुझे अफसोस है.’ मैं इस देश और दुनिया के उन लोगों से माफी मांगता हूं जो उनका (डॉक्टरों) समर्थन कर रहे हैं, कृपया अपना समर्थन बढ़ाएं। मुझे कोई समस्या नहीं है. हम आम लोगों के लिए न्याय चाहते हैं. हम आम लोगों के इलाज के लिए न्याय चाहते हैं. हम चाहते हैं कि वे सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार अपनी ड्यूटी पर लौट आएं।’ हालाँकि, सुप्रीम कोर्ट के फैसले को 3 दिन बीत चुके हैं लेकिन हम कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं कर रहे हैं क्योंकि कभी-कभी हमें इसे सहन करना पड़ता है। कभी-कभी सहन करना हमारा कर्तव्य है।

शाम को डॉक्टर नबन्ना पहुंचे, लेकिन नहीं हुई मुलाकात
बताया जाता है कि प्रतिनिधिमंडल शाम करीब साढ़े पांच बजे पुलिस सुरक्षा में सचिवालय पहुंचा, जबकि पहले मुलाकात का समय शाम पांच बजे तय था. राज्य सरकार द्वारा दिए गए 15 लोगों के स्टेटस के बावजूद 30 डॉक्टर नबन्ना पहुंचे. हालांकि, आरोग्य भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरू करने से पहले प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे बैठक के सीधे प्रसारण की अपनी मांग से पीछे हटने के लिए बिल्कुल भी तैयार नहीं हैं। राज्य के मुख्य सचिव बैठक के अपने नये निमंत्रण में पहले ही इस मांग को खारिज कर चुके हैं.

बैठक की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाना चाहिए या नहीं, यह तय करने के लिए डॉक्टरों और वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर अलग-अलग बैठकें कीं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply