Ajab GazabIndiaTrendingViral

शादी के कार्ड में दूल्हे ने छपवाई ऐसी चीज, देखकर मेहमानों की भी उड़ गई नींद…

शादी के कार्ड में दूल्हे ने छपवाई ऐसी चीज, देखकर मेहमानों की भी उड़ गई नींद…
शादी के कार्ड में दूल्हे ने छपवाई ऐसी चीज, देखकर मेहमानों की भी उड़ गई नींद…
The groom printed such a thing in the wedding card, even the guests lost their sleep after seeing it

Groom Printed Wedding Card: जब भी किसी की शादी तय होती है तो सबसे पहले लोग यह सोचते हैं कि आखिर शादी का कार्ड (Wedding Card) किस तरह छपवाया जाए. इससे भी ज्यादा इंटरेस्टिंग बात तो यह होती है कि शादी के कार्ड (Shadi Ka Card) पर क्या-क्या लिखना चाहिए और क्या-क्या नहीं. लोग शादी के कार्ड में दूल्हा-दुल्हन के अलावा अपने नाते-रिश्तेदारों के नाम लिखवाते हैं और किस जगह शादी होनी है, उसका वेन्यू भी लिखते है. हालांकि, कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने दूल्हे या दुल्हन की शेखी बघारने के लिए उसके प्रोफेशन को भी लिख देते हैं. कुछ ऐसा ही सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक पोस्ट में देखने को मिला.

शादी के कार्ड पर दूल्हे ने लिखवाई ऐसी चीज
शादी के कार्ड पर कुछ लोग डिटेल्स हिंदी में लिखवाते हैं, जबकि कई लोग इंग्लिश में लिखते हैं. वायरल होने वाले इस कार्ड में आप इंग्लिश में कंटेंट देख सकते हैं. सबसे गौर करने वाली बात यह है कि दूल्हे ने न सिर्फ अपने बल्कि दुल्हन के एजुकेशन को लेकर भी कार्ड में छपवाया है. दूल्हे ने अपने कार्ड में इंग्लिश में लिखवाया- “श्री गणेशाय नम:, शादी समारोह में आपको आमंत्रित कर रहे हैं. दूल्हे का नाम- पियूष बाजपेयी (आई आई टी बॉम्बे) वेड्स दुल्हन का नाम- ममता मिश्रा (आई आई टी दिल्ली).” शादी के कार्ड पर यह देखकर मेहमानों की नींद उड़ गई होगी, क्योंकि ऐसा बेहद कम ही लोग कार्ड पर लिखवाते हैं.

मेहमानों ने देखा तो उड़ गए उनके होश
फिलहाल, दूल्हे और दुल्हन के एजुकेशन क्वालिफिकेशन को शादी के कार्ड पर लिखा हुआ देखकर कई मेहमानों का यह जरूर मानना होगा कि ये तो शो-ऑफ कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर इसका स्क्रीनशॉट वायरल हो रहा है. इसे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर @mister_whistler नाम के अकाउंट द्वारा शेयर किया गया है. ट्वीट को अब तक 57 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. कई सारे लोगों ने इस पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया भी दी. एक यूजर ने लिखा, “मैं इस शादी में था, इसमें काजू कतली, शादी के केक और यहां तक कि चाट का भी जिक्र था. मेहमानों को शगुन का लिफाफा पर भी इसका जिक्र करने की हिदायत दी गई थी.”

Leave a Reply