Ajab GazabIndia

शादी में बारातियों को नहीं मिला मटन,, तो घर में काटा बवाल, फिर दुल्हन ने लिया ऐसा फैसला……

शादी में बारातियों को नहीं मिला मटन,, तो घर में काटा बवाल, फिर दुल्हन ने लिया ऐसा फैसला……

शादी में बारातियों को नहीं मिला मटन,, तो घर में काटा बवाल, फिर दुल्हन ने लिया ऐसा फैसला……

Wedding Procession : शादी-विवाह के कार्यक्रमों में हंगामे होना आम बात है. कभी बारातियों की तरफ से तो कभी दुल्हन पक्ष के लोगों की ओर से हंगामे कि बात होना आम बात है. लेकिन कभी किसी शादी में मटन को लेकर हंगामा होना आपने कभी नहीं सुना होगा. असल में एक शादी में बारात (Wedding Procession) में मटन के लिए हंगामा शुरू हो गया. बात इतनी बढ़ गई कि बारातियों ने दुल्हन के बिना बारात वापिस कर दी थी. दोनों तरफ से भयंकर हंगामा हुआ था. इसी दौरान बारात वापिस शादी से रवाना हो गई थी. लेकिन इसके बाद दुल्हन ने जो कदम उठाया था उसकी तरफ तारीफ़ हो रही है.

मटन ना मिलने पर बारातियों ने किया हंगामा

Wedding Procession

बारातियों ने दुल्हन की तरफ से लोगों के घर हंगामा शुरू कर दिए. शादी में दोनों तरफ से हंगामा हुआ. अनबन के बीच बारात (Wedding Procession) से लड़के वाले वापिस चले गए. इसके बाद अपनी शादी में दुल्हन ने एक बड़ा कदम उठाया और उसने शादी से इनकार करते हुए नाराजगी जताई. इस फैसले का समर्थन उनके मां-बाप ने भी किया. बता दें यह मामला हजारीबाग के चौपारण के गोविंदपुरटांड गांव का है जहां एक दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. इसके पीछे की वजह मटन हो सकता है ये किसी ने सोचा नहीं था.

झांरखड के एक गांव में बारातियों ने किया जोरदार हंगामा

Wedding Procession

कोडरमा जिले के गवनपुर कांको निवासी प्रह्लाद गिरि की बेटी की शादी गोविंदपुरटांड़ गांव में रहने वाले रामकृत गिरि के बेटे से तय हुई थी. मंगलवार की रात बारात (Wedding Procession) गोविंदपुरटांड उपनगर पहुंची जहां जयमाला के बाद बाराती खाना खाने बैठे. भोजन के दौरान मटन देने में देरी हो गई. इसी को लेकर विवाद खड़ा हो गया. बारातियों ने दुल्हन पक्ष के साथ मिलकर बहस शुरू कर दी. दोनों तरफ से बहुत हंगामा हुआ था. इसी दौरान बारात से जगह-जगह बहस बाजी शुरू हो गई थी.

मटन ना मिलने पर दूल्हे ने बिना दुल्हन लौटाई बारात

Wedding Procession

जानकारी के अनुसार चौपारण मंदिर गोविंदपुरटांड गांव में एक विवाह समारोह में मटन खाने को लेकर बारातियों ने हंगामा किया. इस दौरान बारातियों (Wedding Procession) और दुल्हन पक्ष में जोरदार हंगामा हुआ. कुछ बाराती दूल्हे को साथ लेकर चले गए. हालांकि बाद में दोनों की शादी कैंसिल हो गई, लेकिन दुल्हन ने इस शादी को मना कर दिया.

इसके बाद बारात बिना दुल्हन के वापस चली गई. उसके बाद धीरे-धीरे सब लोग एक-दूसरे से झगड़ा कर वापिस चले गए थे. फिर बारातियों ने ना आऊ देखा ना ताऊ दनादन घराती पर हमला करने लगे. हालात खराब होने पर दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया फिर सभी बारातियों (Wedding Procession) को वापस लौटना पड़ा.

दुल्हन ने भी बाद में शादी से किया मना

Wedding Procession

लड़की के इस कदम की अब पूरे इलाके में तारिफ हो रही है. जानकारी के मुताबिक, शादी समारोह में मटन खाने को लेकर बारातियों (Wedding Procession) ने लड़ाई शुरू कर दी थी. इस दौरान बाराती और दुल्हन पक्ष में जोरदार हंगामा हुआ.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply