शारीरिक संबंध बनाए, साथ में नहाए और फिर…बिस्तर पर मृत मिली पत्नी तो…चौंकाएगी कहानी
Robert Hammond killed wife Sian UK Case: 29 अक्टूबर 2023 को रॉबर्ड हैमंड ने अपनी पत्नी सियान की बेहद बेरहमी के साथ हत्या कर दी। उसी रात लगभग 2 बजे हैमंड ने पुलिस को फोन किया। हैमंड का दावा था कि उसने सियान को बिस्तर पर उल्टे होकर मुंह के बल लेटे देखा। पुलिस का कहना था कि हैमंड ने फोन कॉल पर बताया कि सियान पेट के बल कभी नहीं सोती है। मैं उसे पलटने जा रहा हूं। वो बिल्कुल हिल-डुल भी नहीं रही है। मैं कब से सियान-सियान चिल्ला रहा हूं। वो जवाब नहीं दे रही है।

सियान की मौत पर उठे सवाल
अब सवाल ये है कि आखिर 47 साल के हैमंड ने 46 वर्षीय सियान का कत्ल क्यों किया? क्या हैमंड इसे आत्महत्या दिखाना चाहता था? हैमंड ने पुलिस के सामने अंजान बनने का नाटक क्यों किया? क्या हैमंड सियान के खून का इल्जाम किसी और पर लगाना चाहता था?

यूके का मामला
दरअसल ये मामला यूनाइटेड किंगडम का है। हैमंड और सियान कई सालों से शादीशुदा थे। दोनों हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहे थे। दोनों कपल की दो बेटियां भी हैं। तो आखिर ऐसा क्या हुआ जो हैमंड ने सियान को मौत के घाट उतार दिया। क्या दोनों के बीच झगड़ा था या फिर कोई और बात?

हैमंड का नाटक
यूके की कैम्ब्रिज क्राउन कोर्ट ने हैमंड को कम से कम 24 साल की सजा के साथ आजीवन कारावास का फैसला सुनाया है। पुलिस ने आंखों देखा हाल सुनाते हुए कहा कि सियान की हत्या से हैमंड काफी दुखी लग रहा था। वो जोर-जोर से रो रहा था और बार-बार यही कह था कि, ओ सियान तुम मुझे छोड़ कर नहीं जा सकती। मैंने तुम्हें फिर से जिंदा करने की बहुत कोशिश की। मैंने सियान को CPR दिया लेकिन वो नहीं उठी।

डॉक्टर्स ने किया खुलासा
हालांकि सच तो ये था कि सियान पहले ही मर चुकी थी। वहीं डॉक्टर्स की मानें तो हैमंड ने सियान को बचाने के लिए CPR देने जैसी कोई कोशिश नहीं की थी। वास्तव में उसी ने गला दबाकर सियान की हत्या की थी और बाद में पुलिस को गुमराह करने के लिए झूठी कहानी रची। पुलिस भी हैमंड के झांसे में आ गई और उसकी हालत पर तरस खाने लगी।

पोस्टमार्टम में खुली पोल
हैमंड ने पुलिस को बताया कि 29 अक्टूबर की रात उसने सियान के साथ यौन संबंध बनाया, फिर दोनों ने साथ में स्नान किया और हैमंड नीचे चला गया। जब कि सियान कमरे में सोने के लिए रुक गई। हैमंड की पोल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुली। रिपोर्ट के अनुसार सियान की गला घोंटकर हत्या की गई थी। हैमंड ने अपने हाथ में स्मार्ट वॉच पहनी थी, जिसमें खुलासा हुआ कि रात को करीब 11:56 बजे से लेकर 12:19 बजे के बीच में सियान की दिल की धड़कन अचानक से तेज हो गई थी और उसके बाद उसके दिल ने धड़कना बंद कर दिया।

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि रॉबर्ड हैमंड एक बिजनेसमैन है। उसकी कंपनी का नाम हैमंड मॉर्गेज सर्विसेज है। हैमंड की कंपनी 3 लाख पाउंड से ज्यादा के कर्ज में चल रही थी। ऐसे में हैमंड ने एक एजेंट से बात की। एजेंट के अनुसार सियान को मरे एक हफ्ते ही हुए थे कि हैमंड पत्नी के जीवन बीमा का पैसा मांगने लगा। उसने तेजी से सारी कागजी कार्रवाई पूरी की और सियान की मौत से पहले ही 26 अक्टूबर को उसने जीवन बीमा का प्रोसेस शुरू कर दिया था। मामले से साफ है कि कंपनी को कर्ज मुक्त करने के लिए हैमंड ने सियान का कत्ल किया और जीवन बीमा से मिलने वाले पैसों को कंपनी में लगा दिया।