Ajab GazabIndia

श्रद्धालुओं को धमकाते, डंडे के दम पर भीड़ नियंत्रित करते बाबा के कमांडो

श्रद्धालुओं को धमकाते, डंडे के दम पर भीड़ नियंत्रित करते बाबा के कमांडो

 

नई दिल्ली। हाथरस कांड में नए खुलासे हो रहे हैं. कुछ नए वीडियो सामने आए हैं.इन वीडियों में बाबा के निजी सुरक्षाकर्मी श्रद्धालुओं को धौंस दिखा रहे हैं. कार्यक्रम के दौरान निजी गार्ड लोगों को मोबाइल से वीडियो बनाने से रोक रहे थे. बाबा के कार्यक्रम के लिए भारी भीड़ उमड़ी थी. उसमें निजी सुरक्षाकर्मियों का जबरदस्त घेरा था.सभी लाठी-डंडे के साथ मौजूद थे. जब लोग वीडियो बना रहे थे तो सुरक्षाकर्मी उन्हें धमकी दे रहे थे.

वीडियो में दिख रहा है कि पहले बाबा के निजी सुरक्षाकर्मी धौंस दिखाते हैं और वीडियो बनाने से रोकते हैं और कहते हैं फोन बंद करो. वीडियो में दिख रहा था कि बाबा के कार्यक्रम में भारी भीड़ उमड़ी थी और खेतों से लेकर सड़कों और घरों की छतों पर लोग ही लोग नजर आ रहे हैं. इस दौरान सफेद कपड़ों में तैनात उसके निजी सुरक्षाकर्मियों का जबरदस्त घेरा था और सभी लाठी-डंडे के साथ मौजूद थे, जब लोग वीडियो बना रहे थे तो सुरक्षाकर्मी उन्हें धमकी दे रहे थे.

वीडियो बनाने वाला भी भी इतनी भीड़ देखकर हैरान है. खेतों में पानी भरा हुआ है और लोग गीले खेतो में ही खड़े हैं.दुर्घटना के बाद एक प्रत्यक्षदर्शी ने आजतक को बताया था कि जहां धार्मिक आयोजन हो रहा था, वहां मिट्टी गीली थी. जैसे ही लोग भागने लगे तो भगदड़ मच गई और लोग गीले खेतो के दलदल में भी फंस गए.

प्रत्यदर्शी ने बताया, ‘यहां सामने एक गड्डा है. कुछ लोग उसमें गिर गए. कुछ लोग गेट के दूसरी तरफ गिर गए. वहां गुरुजी के सेवादार खड़े थे. वो लोगों को निकालने लगे. हम भी मदद करने गए लेकिन उन्होंने हमे लोगों को हाथ लगाने से मना कर दिया. बाद में हम लोग वीडियो बनाने लगे. उन्होंने हमारा मोबाइल छीन लिया. फ़ोटो वीडियो लेने से मना किया. और कहा कि यहां से चले जाओ, वहां बहुत मारेंगे.’

बाबा की प्राइवेट आर्मी

दरअसल बाबा के सत्संग में किसी को फोन ले जाने की अनुमति नहीं होती थी ना वीडियो बनाने की अनुमति थी. बाबा की खुद की आर्मी थी जिसमें एक कमांडो टीम में पुरुष तो दूसरी महिला कमांडो शामिल रहते थे इन्हें सेवादार कहा जाता था. क्राउड मैनेजमेंट का सारा जिम्मा इस प्राइवेट आर्मी पर रहता था. यहां तक कि पुलिस को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं होती थी. सीएम योगी से लेकर पूरा प्रशासन बोल चुका है कि कैसे बाबा की आर्मी पुलिस प्रशासन को आयोजन स्थल में एंट्री करने नहीं देती थी.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply