Ajab GazabIndia

सचिन को सीमा से जुदा करने के लिए भारत आ रहा है गुलाम हैदर, बीवी-बच्चों को साथ ले जाएगा पाकिस्तान, भारत देगा साथ.

सचिन को सीमा से जुदा करने के लिए भारत आ रहा है गुलाम हैदर, बीवी-बच्चों को साथ ले जाएगा पाकिस्तान, भारत देगा साथ.
Seema Haider
Seema Haider

जब सीमा (Seema Haider) अपने चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते भारत पहुंची और यहां आकर उसने अपने प्रेमी सचिन से शादी की थी तो उस दौरान इस कपल ने खूब सुर्खियां बटोरी थी। तो, वहीं अब एक पाकिस्तानी टीवी चैनल पर दावा किया जा रहा है कि पाकिस्‍तान के बच्‍चों के अधिकार से संबंधित एक राष्‍ट्रीय आयोग ने विदेश मंत्रालय से अपील की है कि गुलाम हैदर के बच्‍चों को भारत से वापस लाया जाए। वहीं, इससे पहले गुलाम हैदर ने पाकिस्‍तान के पीएम शहबाज शरीफ से भी बच्चों को भारत से वापस लाने की गुहार लगाई थी। लेकिन अभी तक इस मामले पर कोई कार्ऱवाई नहीं हुई थी जिसके बाद अब पाकिस्तान का एक राष्ट्रीय आयोग इस मामले में कूद गया है।

भारत से की गई बच्चों को वापस भेजने की मांग

Seema Haider
Seema Haider

आपको बता दें कि सीमा हैदर (Seema Haider) ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह किसी भी हालत में अपने बच्चों को पाकिस्तान नहीं भेजेगी वहीं उसने कहा है कि पाकिस्तान में उसके बच्चों को जान का खतरा हो सकता है। लेकिन गुलाम हैदर ने भारत की मोदी सरकार से कई बार गुहार लगाते हुए कहा है कि उसे चारों बच्चे वापस चाहिए क्योंकि उसे लगता है कि भारत में उसके बच्चों के साथ शोषण हो सकता है।

पाकिस्तान के एक आयोग ने विदेश मंत्रालय को लिखे गए पत्र में लिखा है कि शहाबाज सरकार को ये मुद्दा भारत सरकार के सामने रखना चाहिए और गुलाम हैदर के चारों बच्‍चों को सुरक्षित वापस भिजवाने की मांग रखनी चाहिए। हालांकि इस मामले में आगे कोई अपडेट नहीं आया है। अगर पाकिस्तान ऐसा करेगा तो उसे भारत की और से भी एक करारा जवाब मिल सकता है। आपको बता दें कि गुलाम हैदर ने इस मामले को लेकर  भारतीय कोर्ट में एक मुकदमा भी कर दिया है।

13 मई को भारत आई थी Seema Haider

सचिन को सीमा से जुदा करने के लिए भारत आ रहा है गुलाम हैदर, बीवी-बच्चों को साथ ले जाएगा पाकिस्तान, भारत देगा साथ 

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा हैदर (Seema Haider) 13 मई 2023 को  भारत में अवैध रूप से दाखिल हुई थी एवं उसने दावा किया था कि नेपाल में ही उसने अपने प्रेमी और भारतीय नागरिक सचिन मीणा से शादी भी कर ली। वहीं जब यह मामला लाइमलाइट में आया तो पुलिस ने चार जुलाई को सीमा (Seema Haider) को  भारत में अवैध रूप से घुसने के आरोप में और सचिन को अवैध रूप से घुसे अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। हालांकि 7 जुलाई को ही दोनों को एक  स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी जिसके बाद से ये दोनों  ग्रेटर नोएडा में रह रहे हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply